झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: सरहुल शोभा यात्रा स्थगित करने को लेकर संगठनों के बीच नहीं बन पाई सहमति

सरहुल में शोभा यात्रा निकाले जाने को लेकर विभिन्न सरना समितियों, धार्मिक, सामाजिक और आदिवासी संगठनों के साथ उपायुक्त ने बैठक की. उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए संगठनों से शोभा यात्रा स्थगित करने की अपील की गई थी, जिस पर सभी संगठनों से समर्थन नहीं मिल पाया.

By

Published : Mar 19, 2020, 10:54 PM IST

Sarhul Shobha yatra did not agree to postpone the trip in jharkhand
सरहुल में शोभा यात्रा

रांची: सरहुल में शोभा यात्रा निकाले जाने को लेकर विभिन्न सरना समितियों, धार्मिक, सामाजिक और आदिवासी संगठनों के साथ उपायुक्त ने बैठक की. 17 मार्च को हुई बैठक के बाद कोरोना वायरस के प्रभाव के मद्देनजर शोभा यात्रा कुछ समय के लिए स्थगित करने को लेकर बैठक में निर्णय लेना था. संगठनों के बीच आम सहमति न बन पाने के कारण शोभा यात्रा को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया जा सका.

देखिए पूरी खबर

उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए संगठनों से शोभा यात्रा स्थगित करने की अपील की गई थी, जिस पर सभी संगठनों से समर्थन नहीं मिल पाया. उपायुक्त ने संगठनों से लोकहित में सर्वसम्मति से फैसला लेने की एक बार फिर से अपील की है. उन्होंने कहा कि अगर वायरस कम्युनिटी स्टेज तक पहुंचता है तो धारा 144 लागू की जाएगी.

ये भी पढ़े:निर्भया मामला : कल सुबह दी जाएगी फांसी, डेथ वारंट पर रोक नहीं

इधर, विभिन्न संगठनों ने उपायुक्त सभागार में ही शोभा यात्रा निकाले जाने को लेकर विचार विमर्श किया. बैठक में पूर्व शिक्षा मंत्री गीता श्री उरांव ने सभी से लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने को कहा कि संगठनों द्वारा अंत में निर्णय लिया गया कि फिलहाल सरहुल को लेकर तैयारियां जारी रहेगी. कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए शोभा यात्रा निकाले जाने से कुछ दिन पहले फैसला लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details