झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हर मोर्चे पर फेल है रघुवर सरकार, नीतीश मॉडल लाओ, झारखंड बचाओ: सालखन मुर्मू

झारखंड जेडीयू के अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा है कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में जेडीयू मजबूती से लगा हुआ है. जेडीयू सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, उनका किसी से गठबंधन नहीं होगा. उन्होंन झारखंड के लोगों से नीतीश मॉडल अपनाने की अपील की.

By

Published : Oct 30, 2019, 6:53 PM IST

सालखन मुर्मू

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान बहुत जल्द हो सकता है. ऐसे में झारखंड जेडीयू के अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने कहा है कि विधानसभा चुनाव की तैयारी में जेडीयू मजबूती से लगी हुई है. जेडीयू सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उनका किसी से गठबंधन नहीं होगा.

सालखन मुर्मू से खास बातचीत

हर मोर्चे पर विफल रघुवर सरकार
सालखन मुर्मू ने कहा कि झारखंड गठन के बाद से ज्यादातर राज्य में बीजेपी की सरकार रही लेकिन किसी क्षेत्र में कोई काम नहीं हुआ. रघुवर सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है. चुनाव में हम लोगों का नारा है 'सबको देखा बार-बार जेडीयू देखो एक बार'. उन्होंने कहा कि झारखंड की जनता ने बीजेपी और जेएमएम को कई बार मौका दिया, हम लोगों को एक मौका दें.

ये भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा चुनाव: 3 या 4 नवंबर को हो सकती है चुनाव की तारीखों की घोषणा! जल्द रांची आएंगे CEC

नीतीश मॉडल के सहारे चुनावी में उतरेंगे
सालखन मुर्मू ने कहा कि नीतीश मॉडल का मतलब है सुशासन, न्याय के साथ विकास, महिला सशक्तिकरण, शराबबंदी, जनकल्याण. उन्होंने कहा कि नीतीश मॉडल और झारखंड बचाओ भी हम लोगों का नारा है. उन्होंने कहा कि झारखंड में ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान चुनाव चिह्न जेडीयू को मिला है.

चुनावी महासमर में जेडीयू अकेली
बता दें झारखंड में जेडीयू एनडीए फोल्डर में नहीं है. वह अकेले चुनावी मैदान में उतर रही है. वहीं बुधवार को दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई थी, जिसमें जेडीयू के तमाम नेता मौजूद थे और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर नीतीश कुमार की ताजपोशी हुई है. झारखंड विधानसभा चुनाव में जेडीयू कैसे अच्छा प्रदर्शन करे इस पर भी चर्चा आज के बैठक में हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details