झारखंड

jharkhand

रांची के कर्बला चौक पर जमकर बवाल, तीन युवकों की पिटाई के बाद बाइक में लगाई आग

By

Published : Apr 9, 2022, 7:54 AM IST

देर रात रांची के कर्बला चौक पर बवाल हुआ. धार्मिक नारे लगाने के आरोप में तीन युवकों की जमकर पिटाई के बाद उनकी बाइक को आग के हवाले कर दिया गया. घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ruckus-at-karbala-chowk-in-ranchi
रांची के कर्बला चौक पर हंगामा

रांची: राजधानी के कर्बला चौक पर शनिवार की देर रात भीड़ के द्वारा जमकर बवाल किया गया. धार्मिक नारेबाजी का आरोप लगाकर तीन युवकों को जमकर पीटा गया. तीनों युवक किसी तरह अपनी जान बचाकर मौके से भागे तो भीड़ ने उनकी बाइक को आग के हवाले कर दिया. काफी देर तक हंगामा होते रहने के बावजूद घटनास्थल पर पुलिस के नहीं पहुंचने से सवाल उठ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: -दो गुटों के बीच झड़प के बाद खूंटी बंद, तोरपा थाना में विधायक ने दिया धरना
क्या है पूरा मामला: मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार (8 अप्रैल) की रात करीब 11.30 बजे एक स्कूटी और बाइक पर पांच युवक चर्च रोड से कर्बला चौक की तरफ जा रहे थे. उसी दौरान धार्मिक नारेबाजी के आरोप लगा कर भीड़ ने पांचो को रोक लिया और युवकों के साथ मारपीट शुरू कर दी. स्कूटी पर सवार दो युवक किसी तरह से भीड़ के चुंगल से भागने में कामयाब हो गए लेकिन तीन युवक वही फंस गए. तीनों को भीड़ के द्वारा जमकर पिटा गया. किसी तरह वो भी गली कूचों से होकर अपनी जान बचाकर वहां से दौड़ कर भागे, लेकिन उनकी बाइक वही छूट गई. जिसे उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया.

उपद्रवियों ने बाइक में लगाई आग

लोअर बाजार थानेदार पर सवाल:राजधानी के माहौल को लगातार खराब करने की कोशिश की जा रही है यही वजह है कि रांची के सीनियर एसपी की तरफ से लगातार सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करने के आदेश दिए गए थे. रात में थानेदारों को गश्त करने की भी हिदायत ने एसपी के द्वारा दी गई थी.लेकिन कर्बला चौक जैसे संवेदनशील जगह पर सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी. लोअर बाजार थानेदार संजय कुमार पर इस पूरे मामले को लेकर सवाल उठ रहे हैं. भीड़ के द्वारा काफी देर तक बवाल किया जाता रहा उसके बावजूद पुलिस मौके पर नहीं पहुंचे जिसकी वजह से भीड़ ने बाइक को आग के हवाले कर दिया. अगर पांचों युवक मौके से भागने में कामयाब नहीं होते तो कोई बड़ी घटना घट सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details