झारखंड

jharkhand

रांची: RJD की पहली लिस्ट जारी, JMM को नहीं मिली एक भी सीट

By

Published : Oct 5, 2020, 10:30 PM IST

रांची में RJD ने बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. लेकिन JMM ने एक भी सीट देने का ऐलान नहीं किया है.

JMM did not get a single seat in RJD first list for bihar assembly election
RJD की पहली लिस्ट जारी

रांची: राजद ने बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. लेकिन इसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा को एक भी सीट देने का ऐलान नहीं किया गया है. ऐसे में झारखंड की तरह बिहार में राजद के साथ गठबंधन के तहत मिलने वाली सीट पर जेएमएम चुनावी मैदान में उतरने वाली थी. लेकिन जेएमएम को फिलहाल निराशा हाथ लगी है.

दरअसल, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बिहार में 12 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की अपनी मंशा जाहिर की थी. खासकर झारखंड बिहार सीमा से लगने वाली सीटों पर जेएमएम ने चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी क्योंकि जब झारखंड में विधानसभा चुनाव हुए थे, तो जेएमएम बड़े भाई की भूमिका में थी और राजद को 7 सीटों पर टिकट दिया था. हालांकि, राजद ने एक सीट पर ही जीत दर्ज की. ऐसे में राजद ने पहली लिस्ट जारी की है, जिसमें जेएमएम को कोई भी सीटें नहीं दी गयी है.

ये भी पढ़े-गिरिडीह: कोलकाता से बिहार जा रही गाड़ी पलटी, दो की मौत, 5 घायल

हालांकि, राजद ने साफ कर दिया है कि वह अपने कोटे से जेएमएम को सीटे देंगी. ऐसे में जेएमएम के महासचिव बिनोद पांडे ने कहा है कि फिलहाल इंतजार किया जा रहा है कि राजद की ओर से जेएमएम को कितने सीटें दी जाती है. उसके बाद पार्टी की ओर से कोई भी निर्णय लिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details