झारखंड

jharkhand

लायंस सविर्सस कंपनी को रांची की सड़कों की सफाई का जिम्मा, निगम और कंपनी के बीच एमओयू

By

Published : Jan 25, 2020, 8:08 PM IST

15 फरवरी से रांची के मुख्य सड़क पर हर दिन 120 किलोमीटर तक की सफाई की जिम्मेदारी लायंस सविर्सस कंपनी को दी गई है. बता दें कि रांची नगर निगम और लायंस सविर्सस कंपनी के बीच एमओयू हुई है, जिसमें शहर के सड़क पर तीन मशीनेड स्वीपिंग कार्य किया जाएगा.

road cleaning in ranchi
कंपनी के अधिकारी और रांची मेयर आशा लकड़ा

रांची: नगर निगम और लायंस सविर्सस कंपनी के बीच शनिवार को एमओयू की गई. एमओयू में रांची नगर निगम के उप नगर आयुक्त और लायंस सविर्सस कंपनी के प्रबंध निदेशक के बीच एग्रीमेन्ट साईन की गई. लायंस सविर्सस कंपनी द्वारा मशीनेड स्वीपिंग कार्य का निष्पादन किया जाएगा.

कंपनी के अधिकारी और रांची मेयर आशा लकड़ा

इसके तहत 15 फरवरी से कंपनी अपना कार्य रांची नगर निगम क्षेत्र के मुख्य पथ पर करेगी. इसके तहत प्रत्येक दिन लगभग 120 किलोमीटर शहर के मुख्य सड़क पर सफाई करेगी. शहर के मुख्य सड़क पर तीन मशीनेड स्वीपिंग कार्य का निष्पादन की करेगी. मशीनेड स्वीपींग कार्य की निगरानी ऑनलाईन कैमरे और जीपीएस डिवाइस से की जाएगी. कंपनी अमृतसर, चंडीगढ़, दिल्ली, पटना, भुनेष्वर समेत कई शहर में काम कर रही है.

एमओयू साइन करते कंपनी के अधिकारी और रांची मेयर

ये भी पढ़ें-बॉलीवुड फिल्म 'अमर कहानी रविदास जी' का म्यूजिक लॉन्च, बैद्यनाथ धाम और रांची को प्रमोशन के लिए बनाया गया केंद्र

इस मौके पर मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि कंपनी कई स्थानों पर काम कर चुकी है. इसलिए उम्मीद करते हैं कि रांची में भी कंपनी अपनी क्षमता दिखाकर काम सफल करने का प्रयास करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कंपनी की लापरवाही देखी जाएगी, तो सख्त कार्रवाई भी निगम कर सकती है.

बता दें कि 16 सितंबर 2019 को मशीनेड स्वीपींग कार्य के लिए निविदा प्रकाशित की गई थी. एमओयू के दौरान मेयर आशा लकड़ा, नगर आयुक्त मनोज कुमार, उप नगर आयुक्त शंकर यादव, समेत कंपनी के प्रबंध निदेशक एम.एल.सोनी और कंपनी के अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details