झारखंड

jharkhand

नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में जगन्नाथपुर थानेदार को शो-कॉज नोटिस, हटिया एएसपी से मांगी गई रिपोर्ट

By

Published : May 15, 2020, 12:08 AM IST

रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के हटिया की एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में एफआइआर दर्ज करने के बजाए थाने से लौटा देने पर जगन्नाथपुर थानेदार अभय कुमार सिंह को शो-कॉज नोटिस जारी किया है. हटिया एएसपी से पूरे मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है.

Report sought from Hatia asp in molestaion with minor case
नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में जगन्नाथपुर थानेदार को शो-कॉज नोटिस

रांची: घटना सामने आने के बाद आठ मई को ही हटिया एएसपी से रिपोर्ट मांगी गई थी. इस रिपोर्ट में एएसपी की ओर से ओडी पदाधिकारी एएसआई पर लापरवाही का आरोप लगाकर रिपोर्ट सौंप दी गई थी. लेकिन थानेदार की भूमिका के बारे में रिपोर्ट नहीं दी गई थी. इसके बाद रांची के एसएसपी ने दोबारा इस पर एएसपी से थानेदार की भूमिका की जांच करते हुए विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

बता दें कि चार मई को जगन्नाथपुर इलाके के एक मोहल्ले में घर में अकेली नाबालिग से दुष्कर्म किया गया था. नंदन यादव नाम के आरोपी ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. मामले की जानकारी मिलने के बाद पीड़ित नाबालिग की मां जब आरोपी के घर पहुंची तो उसके साथ भी मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी दी गई थी.

इस बात का केस दर्ज कराने पीड़िता थाना पहुंची, तो केस दर्ज करने के बजाए उसे लौटा दिया गया था. इधर, एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा है कि पूरे मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने आरोपी नंदन यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराने के लिए पीड़िता नाबालिग की मां को महिला समिति की मदद लेना पड़ा था. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पूरा मामला रांची के सीनियर पुलिस अधिकारियों के सामने आने के बाद मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details