झारखंड

jharkhand

ETV BHARAT के सवाल पर बोले केंद्रीय मंत्री, महाराष्ट्र में अजीत पवार ने की थी पहल

By

Published : Nov 27, 2019, 4:53 PM IST

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने महाराष्ट्र की राजनीति पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी और शिवसेना को संयुक्त रूप से मैंडेट दिया लेकिन अवसरवादीता कि यह पराकाष्ठा है कि शिवसेना और एनसीपी मिलकर सरकार बना रही है.

Ravi shankar prasad,  रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को रांची में सत्तारूढ़ बीजेपी ने इलेक्शन मेनिफेस्टो जारी किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि दरअसल महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी और शिवसेना को संयुक्त रूप से मैंडेट दिया लेकिन अवसरवादीता कि यह पराकाष्ठा है कि शिवसेना और एनसीपी मिलकर सरकार बना रही है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में वस्तुत बीजेपी और शिवसेना को मैंडेट मिला था लेकिन उसे चुरा लिया गया.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का बयान

की राज्य सरकार की तारीफ
महाराष्ट्र से जुड़े ईटीवी भारत की तरफ से पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि अजीत पवार बीजेपी के साथ मिलकर काम करना चाहते थे और वो खुद आये थे. अब अगर उन्होंने इस्तीफा दे दिया तो बीजेपी भी वापस ही गयी, अब पूरा मामला समाप्त हो गया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रदेश की सरकार केंद्र की योजनाओं को इनोवेशन के साथ लागू कर रही है. जिसका जीता जागता उदाहरण उज्जवला गैस योजना है, उन्होंने कहा कि एक तरफ यूएनडीपी के आंकड़ों में भारत मे गरीबी दूर करने के उपाय में झारखंड का नाम सबसे ऊपर है. वहीं दूसरी तरफ ईज़ ऑफ डूइंग बिजनेस मामले में झारखंड चौथे स्थान पर है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डिजिटल सेक्टर में भी प्रदेश काफी अच्छा काम कर रहा है.

सीएम रघुवर दास का बयान

ये भी पढ़ें-JMM की 8वीं और अंतिम सूची जारी, 81 में से कुल 43 सीट पर पार्टी ने उतारे हैं उम्मीदवार

खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय है सरकार का विजन
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी की आनेवाली सरकार खेल क्षेत्र में काफी आगे बढ़ना चाहती है. राज्य के विधानसभा चुनाव को लेकर जारी मैनिफेस्टो में भी इसकी झलक दिखती है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भी भारत को दुनिया के खेल क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश के आदिवासी नौजवानक में खेल की अद्भुत प्रतिभा है. हर जिले में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स है.

झारखंड बनाकर बीजेपी ने पूरा किया अपना वादा
उन्होंने कहा कि झारखंड से बीजेपी का नैतिक और भावनात्मक लगाव है. झारखंड अलग राज्य की मांग लंबे समय से होती रही, लेकिन अलग राज्य का संकल्प बीजेपी की सरकार ने पूरा किया. राज्य के गठन के बाद स्थायी सरकार नहीं बन पाई, मौजूद सरकार स्थायित्व और विकास की द्योतक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details