झारखंड

jharkhand

रांची रेल मंडल ने बढ़ाई प्लेटफार्म टिकट की कीमत, 10 की जगह 30 रुपए में मिलेगा टिकट

By

Published : Mar 18, 2020, 7:30 PM IST

कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने के उद्देश्य से रेल मंत्रालय भी लगातार एहतिहातन कई कदम उठा रहा है. इसे देखते हुए प्लेटफार्म टिकट के दाम को बढ़ाया गया है ताकि यात्री कम से कम स्टेशन पर प्रवेश करें.

Ranchi Rail Division
रांची रेल मंडल

रांची: केंद्रीय रेल मंत्रालय के निर्देश पर रांची रेल डिवीजन ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी है. कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए यात्रियों की भीड़ को कंट्रोल करने को लेकर एहतिहातन रेल मंडल द्वारा फैसला लिया गया है. 10 रुपए की जगह अब रांची रेलवे स्टेशन पर 30 रुपए में प्लेटफार्म टिकट मिलेंगे और यह नियम 19 मार्च से लागू किया जाएगा.

देखिए पूरी खबर

कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने के उद्देश्य से रेल मंत्रालय भी लगातार एहतिहातन कई कदम उठा रहा है. इसी कड़ी में देशभर के रेल मंडलों को विशेष दिशा-निर्देश दिया गया है. निर्देश के तहत यात्रियों की भीड़ प्लेटफार्म में कम उमड़े. इसे देखते हुए प्लेटफार्म टिकट के दाम को बढ़ाया गया है ताकि यात्री कम से कम स्टेशन पर प्रवेश करें. इसी कड़ी में रांची रेल मंडल ने रांची, हटिया, बोकारो स्टील सिटी जैसे प्लेटफार्म में 30 रुपए टिकट का दर तय किया है.

ये भी पढ़ें:राज्यसभा उम्मीदवारी पर फुरकान अंसारी ने किया साफ, कहा- दूसरी नहीं बल्कि पहली सीट के लिए था प्रयास

इससे पहले प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत प्रति व्यक्ति 10 रुपए थी. कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए से बढ़ाकर 30 रुपए किया गया है. आने वाले समय में पहले की तरह ही व्यवस्थाएं यथावत रहेगी. इसकी जानकारी रांची रेल मंडल के सीपीआरओ नीरज कुमार ने दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details