झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 13, 2022, 10:16 AM IST

ETV Bharat / city

झपटमारी और चोरी की सूचना पुलिस को देता था राकेश, जेल से निकलते ही गुलफाम ने कर दी हत्या

रांची में पत्थर से कूचकर हत्या मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है (Ranchi Police solves murder case). पुलिस ने आरोपी गुलफाम को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि राकेश उसके चोरी और झपटमारी की सूचना पुलिस को दे देता था इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी.

Ranchi Police solves murder case within 8 hours
Ranchi Police solves murder case within 8 hours

रांची:बुधवार को रांची के कोतवाली थाना क्षेत्र में जुट कारोबारी के भाई राकेश कुमार साह की हत्या स्नैचर गुलफाम कुरैशी ने की थी. पुलिस में 8 घंटे के भीतर हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाते हुए गुलफाम कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया (Ranchi Police solves murder case).

ये भी पढ़ें:रांची में पत्थर से कूचकर व्यक्ति की हत्या, सुराग के लिए CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस


राकेश कुमार साह की हत्या करने वाला गुलफाम कुरैशी रात के अंधेरे में लोगों से छिनतई और चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. राकेश कुमार साह की सूचना पर ही पुलिस ने गुलफाम कुरैशी को चोरी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था और उसे जेल भेज दिया था. जेल से निकलने के बाद गुलफाम कुरैशी ने राकेश को जान से मारने की धमकी भी दी थी, इसी बीच एक बार फिर जब गुलफाम चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था, उस दौरान भी राकेश ने पुलिस को सूचना दे दी और गुलफाम पकड़ा गया. दूसरी बार जेल से निकलने के बाद गुलफाम ने यह तय कर लिया था कि वह राकेश की हत्या कर देगा.

गुलफाम कुरैशी यह जानता था कि राकेश बहुत ज्यादा शराब पीता है. ऐसे में वह उस दिन का इंतजार करने लगा कि जब राकेश थोड़ा ज्यादा ही शराब के नशे में हो, दो दिनों तक लगातार रेकी करने के बाद आखिरकार मंगलवार की रात गुलफाम कुरैशी को मौका मिल गया. मंगलवार को शाम से ही राकेश शराब पीने में बिजी था. जिसके बाद गुलफाम ने यह तय कर लिया था कि आज रात ही इसका काम तमाम कर देना है.

मंगलवार की रात तीन बार राकेश की हत्या करने के नियत से गुलफाम उसके पास पहुंचा था, लेकिन तीनों बार आसपास भीड़ देखकर वह वापस लौट गया. चौथी बार रात के करीब एक बजे वह राकेश के पास पहुंचा, राकेश उस समय एक दुकान के नीचे शराब के नशे में धुत होकर सोया पड़ा था. गुलफाम ने पास में ही पड़े एक बोल्डर को उठाकर राकेश के सिर पर प्रहार कर दिया. बोल्डर के प्रहार से मौके पर ही राकेश की मौत हो गई. हत्या के बाद गुलफाम वहां से फरार हो गया.

राकेश की हत्या के बाद कोतवाली थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद अपनी टीम के साथ हत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुट गए, आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर गुलफाम वारदात वाले स्थल पर आते हुए दिखाई पड़ा था. इसी बीच यह भी जानकारी मिली की गुलफाम और राकेश में पुरानी अदावत रही है. राकेश जिस स्थान पर शराब पीकर सोया करता था ठीक उसी के बगल में गुलफाम का घर था. गुलफाम जब भी देर रात चोरी की वारदातों को अंजाम देने के लिए निकलता था और राकेश पुलिस को सूचना दे देता था, जिसकी वजह से वह बार-बार पकड़ा जाता था. शक के आधार पर पुलिस ने गुलफाम को पकड़ा और उसे जब कड़ाई से पूछताछ की तब उसने पुलिस के सामने हत्या की बात कबूल कर ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details