झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

2 महीने बाद खुला रांची का इलेक्ट्रॉनिक हब, रखा जा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल

जिला प्रशासन की गाइडलाइन को फॉलो करते हुए रांची के इलेक्ट्रॉनिक्स हब डेली मार्केट को खोल दिया गया है. सराकारी आदेश पर दुकान अल्टरनेटिव डे में खुलेंगे. वहीं वहां के लोगों का कहना है कि कोरोना काल से पहले जैसी स्थिति होने में अभी समय लगेगा.

By

Published : Jun 3, 2020, 9:28 PM IST

Ranchi electronics hub daily market
रांची का डेली मार्केट

रांची: लॉकडाउन 4 में ही इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान को खोलने की छूट मिल गई थी. लेकिन राजधानी रांची का इलेक्ट्रॉनिक्स हब माना जाने वाला डेली मार्केट की दुकानें बुधवार से खुली है. डेली मार्केट खोलने के संबंध में जिला प्रशासन की टीम ने बैठक कर निर्णय लिया है. जिसके बाद इलेक्ट्रॉनिक्स की 50 फीदसी दुकानें खुली है. जबकि एक चौथाई फल और सब्जी मंडी खोले गए हैं. इसके साथ ही अल्टरनेटिव व्यवस्था के साथ दुकान संचालन शुरू हुआ है.

रांची के डेली मार्केट से संवाददाता कमल कुमार की रिपोर्ट

डेली मार्केट खुलने के बाद कोरोना से बचाव से संबंधित गाइडलाइन को फॉलो किया जा रहा है. इसके साथ ही मार्केट के मुख्य द्वार पर पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं ताकि ज्यादा भीड़-भाड़ की स्थिति ना बने. वहीं स्थानीय दुकानदार अब्दुल ने बताया कि फिलहाल सभी दुकानें नहीं खुली है और जो भी दुकान खुलीं है, वह दूसरे दिन बंद रहेगी और उसकी जगह पर दूसरी दुकानें खुलेंगी. वहीं स्थानीय पप्पू ने बताया कि एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन के कोरोना से बचाव के गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-लॉकडाउन इफेक्ट: थमने लगा चाक का पहिया, भुखमरी की कगार पर कुम्हार

बता दें कि डेली मार्केट में 500 से ज्यादा दुकानें हैं. जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स, फल और सब्जी की दुकानें शामिल है. फिलहाल अल्टरनेटिव व्यवस्था से दुकानें खोली जा रही हैं. जिसके बाद डेली मार्केट में रौनक दिखनी शुरू हो गई है. हालांकि फिलहाल लॉकडाउन से पहले जैसी स्थिति होने में समय लग सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details