झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची निर्भया कांड: दोबारा CBI रिमांड पर संदिग्ध राहुल राय

रांची निर्भया कांड मामले में गिरफ्तार राहुल राय को सीबीआई ने दोबारा 5 दिनों की रिमांड में लिया है. पिछले 5 दिनों की रिमांड में सीबीआई के हाथ खाली रहे.

By

Published : Jun 29, 2019, 1:57 PM IST

CBI रिमांड पर संदिग्ध राहुल राय

रांची: चर्चित रांची निर्भया कांड बूटी बस्ती निवासी बीटेक की छात्रा की हत्या के मामले में गिरफ्तार राहुल राय को सीबीआई ने दोबारा 5 दिनों की रिमांड में लिया है. रिमांड को लेकर सीबीआई ने न्यायाधीश अजय कुमार गुड़िया की अदालत में सुनवाई हुई.

दोबारा रिमांड
सीबीआई के द्वारा मामले में गिरफ्तार राहुल राय से पूछताछ के लिए फिर से रिमांड की मांग की गई. पिछले 5 दिनों की रिमांड में सीबीआई के हाथ खाली रहे. जिसके बाद दोबारा अदालत में रिमांड की अवधि बढ़ाने के लिए मांग की गई. राहुल राय को सीबीआई के द्वारा बीते शुक्रवार 21 जून की देर रात लखनऊ से गिरफ्तार कर राहुल राय को शनिवार को रांची व्यवहार न्यायालय के न्यायाधीश अजय कुमार गुड़िया की अदालत में पेश किया गया था. जहां से अदालत ने उसे 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.

सीबीआई फिर से करेगी पूछताछ
उसी क्रम में सीबीआई ने राहुल से पूछताछ के लिए अदालत से 5 दिनों का रिमांड मिल गया था. लेकिन इन 5 दिनों में कोई खास सफलता नहीं लगी और सीबीआई के हाथ खाली रहे. जिसके बाद न्यायालय से दोबारा 5 दिनों की रिमांड में लिया गया है.

लखनऊ से हुई थी गिरफ्तारी
आरोपी राहुल राय अपने चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैरोल पर लखनऊ जेल से नालंदा आया था, इसी बीच मौका देख कर सुरक्षाकर्मियों को शराब पिलाया और वहां से रांची भाग आया. इसी बीच यहां बूटी बस्ती की छात्रा को अकेला देख सबसे पहले उसके साथ दुष्कर्म किया उसके बाद मोबिल छिड़ककर निर्मम हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद राहुल फरार हो गया. इस मामले में पुलिस और एसआईटी के हाथ काफी दिनों तक खाली रहने के बाद जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी, जिसके बाद सीबीआई ने लंबे समय के बाद लखनऊ से आरोपी को गिरफ्तार कर रांची स्थित सिविल कोर्ट में पेश किया.

ये भी पढ़ें-प्रदीप यादव की बढ़ी मुश्किलें, अरेस्ट वारंट के लिए पुलिस ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

क्या था मामला
रांची के बूटी बस्ती में 16 दिसंबर 2016 को बीटेक की एक छात्रा के साथ दुष्कर्म कर उसे बेरहमी से जलाकर हत्या कर दी थी. सीबीआई अपने अनुसंधान के क्रम में रांची में घटे मामले का लिंक जोड़ते हुए लखनऊ पहुंची, जहां सीबीआई को पता चला कि राहुल राय लखनऊ में भी एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के बाद इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया था. इस मामले में लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जेल भेजा था वहां से वह पैरोल पर नालंदा अपने घर आया था इसी बीच रांची में घटना को अंजाम देने के बाद वह फिर वापस लखनऊ भाग गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details