झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची के हटिया रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई प्रीपेड ऑटो सेवा, यात्रियों को मिलेगा लाभ

हटिया रेलवे स्टेशन पर प्रीपेड ऑटो सेवा की शुरुआत की गई है. इससे यात्रियों को यातायात में काफी सहूलियत होगी. साथ ही ऑटो ड्राइवर की मनमानी से बच सकेंगे. यह सेवा रांची रेलवे स्टेशन के तर्ज पर की गई है. इसका संचालन आरपीएफ द्वारा किया जाएगा.

By

Published : Apr 26, 2022, 1:46 PM IST

prepaid auto service in hatia railway station
prepaid auto service in hatia railway station

रांची:यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को यात्रियों की सुरक्षा सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रीपेड ऑटो सेवा बेहतर है. इसी के तहत रांची के बाद अब हटिया रेलवे स्टेशन पर भी प्रीपेड ऑटो सेवा की शुरुआत की गई है. इस सेवा से जुड़ने के लिए 100 से अधिक ऑटो चालकों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. रजिस्टर्ड ऑटो चालक ही प्रबंधन द्वारा निर्धारित रूट पर ऑटो चला पाएंगे. आरपीएफ ने सभी चालकों के कागजात उनका आईडी, ब्लड ग्रुप, मोबाइल नंबर, रिकॉर्ड के तौर पर रखा है.

इसे भी पढ़ें:रांची रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा को लेकर लगा एटीवीएम, प्रशासन की अनदेखी से फांक रहा धूल

ऑटो ड्राइवर की मनमानी पर होगी कार्रवाई:प्रीपेड ऑटो सेवा के तहत ऑटो ड्राइवर यात्री के साथ किसी प्रकार की मनमानी करता है या यात्री को किसी भी तरह की परेशानी होती है, तो यात्री की शिकायत पर आरपीएफ संबंधित ऑटो ड्राइवर को कार्रवाई के दायरे में ला सकता है. रेल प्रबंधन ने हटिया रेलवे स्टेशन के पार्किंग क्षेत्र में प्रीपेड ऑटो बूथ संचालन की शुरुआत कर दी है. इसका लाभ अब यात्री उठा भी रहे हैं. संचालन का जिम्मा आरपीएफ के जवानों पर है. हटिया स्टेशन क्षेत्र में आवागमन करने वाले 13 हजार यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा. हटिया स्टेशन से रांची नगर निगम क्षेत्र में ऑटो का परिचालन होगा.

यात्रियों को मिलेगी बेहतर यातायात सुविधा:जो व्यवस्थाएं रांची रेलवे स्टेशन पर संचालित हो रही हैं. उन तमाम व्यवस्थाओं का लाभ हटिया रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों को मिलेगा. हटिया स्टेशन से शहर के विभिन्न जगहों के लिए ऑटो किराया निर्धारण भी कर लिया गया है. रात्रि सेवा के लिए यात्रियों के लिए यह एक बेहतर यातायात का साधन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details