झारखंड

jharkhand

रांची दोहरा हत्याकांडः प्यार के सनक की कहानी है श्वेता-प्रवीण की हत्या, मां को मारने की साजिश में मारी गई बेटी

By

Published : Jun 26, 2022, 10:55 PM IST

रांची में डबल मर्डर केस का लगभग खुलासा हो चुका है. हत्याकांड के मुख्य आरोपी अर्पित की गिरफ्तारी होने के बाद चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि मां को मारने की साजिश में प्रवीण और श्वेता की हत्या हुई है.

Praveen and Shweta murdered
रांची में डबल हत्याकांडः

रांचीःपंडरा थाना क्षेत्र के जनक नगर में हुए दोहरे हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने लगभग सुलझा लिया है. श्वेता और प्रवीण की हत्या करने वाले अर्पित को रांची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बिहार के फतुहा से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद अर्पित ने जो कहानी इस हत्याकांड के पीछे की बताई है. वह बेहद चौंकाने वाली है.

यह भी पढ़ेंःरांची डबल मर्डर केस: आरोपी अर्पित बिहार के फतुहा से गिरफ्तार, पंडरा में भाई-बहन की बेरहमी से हुई थी हत्या

श्वेता अपने ही साजिश की हुई शिकारः गिरफ्तारी के बाद अर्पित ने पुलिस को बताया है कि वे और श्वेता एक दूसरे को बहुत प्यार करते थे. लेकिन श्वेता की मां चंदा देवी उनके खिलाफ थी और लगातार उन्हें इस संबंध से अलग होने की धमकी दिया करती थी. इस बात से श्वेता काफी नाराज थी और वह चाहती थी कि अर्पित उसकी मां की हत्या कर दे. इसके लिए श्वेता लगातार उकसा भी रही थी. 18 जून कि रात 11:30 बजे श्वेता और अर्पित के बीच लगातार बातचीत होती रही, जिसमें श्वेता ने अर्पित से अपनी मां को मार देने के लिए बार-बार कह रही थी. श्वेता का यह कहना था कि अगर उसकी मां जिंदा रही तो हम दोनों कभी मिल नहीं पाएंगे. इसी के बाद अर्पित ने श्वेता की मां को जान से मार डालने की प्लानिंग की और सुबह के समय उस समय श्वेता के घर पहुंचा, जब उसकी मां मंदिर जाने की तैयारी कर रही थी. घर में घुसते ही अर्पित ने श्वेता की मां को एक हथौड़े से मारकर अचेत कर दिया.

प्रवीण के जगने के बाद हुई जमकर संघर्षःश्वेता की मां चंदा देवी अचेत होकर जमीन पर गिरी तो इसी दौरान दूसरे कमरे में सोया श्वेता का भाई प्रवीण जग गया. मां को अचेत पड़ा देख प्रवीण गुस्सा हुआ और अर्पित से भीड़ गया. श्वेता भी बीच में आ गई. इस बीच-बचाव में श्वेता भी घायल हो गई. हालांकि, अर्पित के हाथ में हथौड़ा होने की वजह से उसने प्रवीण पर हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई.

फंसने के डर से श्वेता को भी मार डालाः प्रवीण की हत्या करने के बाद और चंदा देवी को अचेत पड़े देख अर्पित को यह लगा कि दोनों मर चुके हैं. अर्पित को लगा कि अगर श्वेता ने अपना मुंह खोला तो वह फंस जाएगा. इस डर की वजह से उसने श्वेता को भी बड़े ही बेरहमी से मार डाला. अर्पित को जब यह लगा कि चंदा देवी, श्वेता और प्रवीण की मौत हो चुकी है, तब मेन गेट को अंदर से बंद कर छत पर गया और छत से बाहर कूद कर फरार हो गया. हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद सबसे पहले अर्पित अपने घर गया और पैसे और कपड़े लेकर रांची रेलवे स्टेशन पहुंचा और राउरकेला होते हुए विशाखापट्टनम भाग गया.

पुलिस से बचने के लिये अर्पित लगातार भाग रहा था. भागने के लिए अर्पित सिर्फ और सिर्फ ट्रेन का सफर कर रहा था. इस दौरान वह विशाखापट्टनम में रहने वाले एक अपने दोस्त के पास पहुंचा. इसकी भनक जब पुलिस को लगी तो रांची पुलिस ने विशाखापट्टनम में भी छापेमारी की. लेकिन पुलिस की छापेमारी से पहले अर्पित वहां से फरार हो गया. इसी बीच विशाखापट्टनम से ही अर्पित ने बिहार के फतुहा में रहने वाले अपने रिश्तेदार को फोन कर पनाह मांगी और रविवार की सुबह फतुहा पहुंच गया. लेकिन उससे पहले ही रांची पुलिस फतुहा पहुंची हुई थी और स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही अर्पित गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में अर्पित ने हत्याकांड के संबंध में और कई खुलासे किए हैं. बताया जा रहा है कि सोमवार को एसएसपी प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details