झारखंड

jharkhand

जानिए, आखिर हुआ क्या? जो थाना छोड़कर भाग खड़े हुए पुलिसकर्मी

By

Published : Sep 11, 2019, 7:23 AM IST

रांची के अनगड़ा में कुछ उपद्रवी लोगों ने अनगड़ा थाना में जमकर बवाल कर दिया. इस दौरान उन्होंने थानेदार और पुलिसकर्मियों की पिटाई भी कर दी. जिसके बाद पुलिसकर्मी थाना छोड़कर भाग निकले.

अनगड़ा थाना

रांची: जिले के अनगड़ा थाना क्षेत्र में कुछ उपद्रवियों ने उत्पात मचा दिया. दरअसल, गोंदलीपोखर स्थित सेवा मिशन नर्सिंग होम में एक्स रे करने में देर किए जाने पर कुछ युवकों ने जमकर हंगामा किया. संचालक और कर्मियों के साथ मारपीट कर दी. इसकी शिकायत जब अनगड़ा थाने में की गई तो वहां भी 10 से 12 की संख्या में उत्पाती थाना पहुंच गए और थानेदार सहित बाकी पुलिसकर्मी, चौकीदार की पिटाई कर दी. जिसके बाद पुलिसकर्मी थाना छोड़कर भाग निकले.

ये भी पढ़ें-सीएम रघुवर दास ने पीएम के कार्यक्रम की दी जानकारी, झारखंड की धरती से मोदी देश को देंगे 3 योजनाओं की सौगात

घटना को अंजाम देने के बाद मारपीट करने वाले युवक आराम से थाना से निकल गए. मारपीट की इस घटना में अस्पताल संचालक नरेश साहू, अनिता साहू, ऋषि राज, अभिषेक साहू, जेपी सिंह सहित थाना चौकीदार सुरेंद्र मुंडा गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सड़क दुर्घटना में घायल का एक्स रे कराने पहुंचे थे युवक

संचालक के अनुसार मंगलवार की दोपहर मासू गांव के तीन युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे. तकरीबन दो बजे कुछ युवकों ने उन्हें इलाज के लिए सेवा मिशन नर्सिंग होम लाया. अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्यकर्मी मुकेश कुमार ने उन्हें कहा कि थोड़ा रूके, एक्स-रे करने वाला लंच कर रहा है. इसी बात पर युवक भड़क गए, अस्पतालकर्मियों के साथ गाली-गलौज करते हुए हाथापाई करने पर उतारू हो गए.

ये भी पढ़ें-सदर अस्पताल में तड़पती रही गर्भवती, दूसरे दिन ऑपरेशन, तीसरे दिन जच्चा-बच्चा दोनों की मौत

वहीं, बीच बचाव करने आए अस्पताल के संचालक नरेश और उनके परिवार के सदस्यों पर भी युवक टूट पड़े. उनके साथ भी मारपीट कर दी. घटना के बाद सभी युवक भाग निकले. जिसके बाद संचालक ने अनगड़ा थाना में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. शाम में इस बात की जानकारी युवकों को मिली जिसके बाद युवक थाना पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया. साथ ही एफआईआर हटाने की मांग करने लगे. इनकार करने पर युवक उग्र हो गए और सामने जो भी पुलिस वाला मिला, सभी की धुनाई करते गए.

सूचना मिलने के बाद सिल्ली डीएसपी चंद्रशेखर आजाद, इंस्पेक्टर रामलाल राम समेत ओरमांझी, सिकिदिरी, टाटीसिलवे और सिल्ली थाना की पुलिस अनगड़ा थाना पहुंची. वहीं, मामले में पुलिस ने एक को हिरासत में लिया है. उनकी निशानदेही पर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

आरोपी पुलिस विभाग में करते हैं नौकरी

इस मामले में अनगड़ा थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की गई है. अनगड़ा थाने में एक प्राथमिकी अस्पताल संचालक नरेश कुमार साहू की ओर से और दूसरी पुलिस ने दर्ज करायी है. दोनों प्राथमिकी में मासू मंझलाटोली के दिलीप लोहरा, बसंत लोहरा, गुरुचरण लोहरा, जुगल लोहरा, हेमंत लोहरा समेत एक अन्य को आरोपी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी गुरुचरण, बसंत और जुगल पुलिस विभाग में नौकरी करते हैं. हालांकि पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

मामले की जांच के लिए टीम का गठन

ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है. टीम थाना और अस्पताल में लगे सीसीटीवी से घटना की फुटेज निकाल रही है. टीम यह पता लगा रही है कि घटना क्यों और कैसे हुई. घटना में कौन-कौन लोग शामिल थे. गौरतलब है कि अनगड़ा थाना में जिला पुलिस बल के साथ एसएसबी की बटालियन मौजूद थी. वहीं थाना गेट पर एसएसबी के संतरी भी चौबीसों घंटा मौजूद रहते हैं. इसके बावजूद किसी को घटना की जानकारी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details