झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 18, 2020, 12:28 AM IST

ETV Bharat / city

अग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड: आरोपी लोकेश चौधरी की चुप्पी बढ़ा रही पुलिस की परेशानी

रांची के चर्चित अग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड का आरोपी लोकेश चौधरी से पुलिस की पूछताछ जारी है, लेकिन लोकेश चौधरी पुलिस के किसी सवाल का जवाब नहीं दे रहा. उसकी चुप्पी रांची पुलिस की परेशानी को और बढ़ा रही है.

Aggarwal Brothers murder
अग्रवाल ब्रदर्स हत्याकांड

रांची: तीन दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया गया रांची के चर्चित अग्रवाल बंधु हत्याकांड का आरोपी लोकेश चौधरी से पुलिस की पूछताछ जारी है, लेकिन वह अग्रवाल बंधुओं को गोली मारे जाने के संबंध में जानकारी नहीं दे रहा है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है कि चैनल के दफ्तर में उसे किस परिस्थिति में गोली मारी गई थी. चूंकि पूर्व में पकड़े गए आरोपितों ने बताया था कि लोकेश के कहने पर गार्ड ने गोली मारकर अग्रवाल बंधुओं ने हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें:राजभवन के पास पोस्टर चिपकाने का मामला: हिरासत में लिए गए पांच लोग

डेढ़ साल तक फरार रहने की वजह से एक तो ऐसे ही अग्रवाल ब्रदर्स मर्डर केस में पुलिस की फजीहत हुई थी, उसके बाद अब रिमांड पर आने के बाद भी लोकेश चौधरी मामले को लेकर कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. उसकी चुप्पी रांची पुलिस की परेशानी को और बढ़ा रही है. छह मार्च 2019 को लालपुर निवासी हेमंत अग्रवाल और महेंद्र अग्रवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लोकेश चौधरी ने लालपुर में रहनेवाले अग्रवाल बंधुओं से उधार में बड़ी रकम ली थी. लेनदेन के सिलसिले में उसने व्यवसायी हेमंत अग्रवाल व भाई महेंद्र अग्रवाल को अपने चैनल दफ्तर में बुलाया था और दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना को अंजाम देने के बाद लोकेश चौधरी उसी दिन जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के कचनार टोली स्थित वसुंधरा अपार्टमेंट पहुंचा था. वहां से पत्नी व बच्चों को लेकर सीधे बिहार भाग निकला था. उस समय से वह फरार था.

हत्याकांड में शामिल तीन भेजे गए थे जेल

अग्रवाल बंधु हत्याकांड में शामिल पांच में से तीन लोग ही अभी जेल में हैं. हत्या के दो दिन बाद आठ मार्च को पहले पुलिस ने लोकेश चौधरी के ड्राइवर शंकर को गिरफ्तार किया था, फिर बाडीगार्ड सुनील सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जबकि एक अन्य बाडीगार्ड धर्मेंद्र तिवारी ने कोर्ट में सरेंडर किया था. दोनों बाडीगार्ड ने खुलासा किया था कि पैसे को लेकर दोनों भाइयों की हत्या लोकेश चौधरी व एमके सिंह ने की थी. हत्या के बाद अग्रवाल बंधुओं का करोड़ों रुपये लेकर दोनों फरार हो गए थे. रकम कितनी थी अब तक स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है.

9 दिसंबर को कोर्ट में किया था सरेंडर

हेमंत अग्रवाल और महेंद्र अग्रवाल की हत्या का मुख्य आरोपित लोकेश चौधरी ने बीते 9 दिसंबर को कोर्ट में सरेंडर किया था. लंबे समय से वह रांची पुलिस को चकमा देकर फरार था. इस मामले में फिलहाल एमके सिंह अब पुलिस गिरफ्त से दूर है. पुलिस सरेंडर से पहले यह पता भी लगा नहीं पाई थी कि लोकेश चौधरी कहां छिप कर रह रहा था. रांची पुलिस ने लोकेश और एमके सिंह को गिरफ्तार करने के लिए घटना के बाद तीन विशेष टीमों का गठन किया था, लेकिन लोकेश चौधरी और एमपी सिंह का कोई अता पता नहीं चल पाया था. पुलिस ने लोकेश चौधरी के घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details