झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: नकली नोट लेकर निकला था दूध खरीदने, 5900 जाली नोट के साथ दबोचा गया

लॉकडाउन के बीच राजधानी में नकली नोटों को खपाने वाले गिरोह सक्रिय है. शहर के पंडरा इलाके से 5900 रुपये नकली नोट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी पंडरा सुंदर नगर का निवासी है, तीन दिन पहले भी उसने उसी दुकान से दूध खरीदा था, जहां से पकड़ा गया.

By

Published : May 8, 2020, 12:08 AM IST

fake currency, नकली नोट
बरामद किया गया नकली नोट

रांची: लॉकडाउन के बीच शहर में नकली नोट दौड़ रहे हैं. इस बीच शहर के पंडरा इलाके से 5900 रुपये नकली नोट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी पंडरा सुंदर नगर का निवासी है.

क्या है मामला ?
जानकारी के अनुसार नीरज सीसीएल कॉलोनी स्थित डेयरी काउंटर पर दूध लेने गया था, इस दौरान दुकान में बैठी महिला को नकली नोट थमा चलता बना. नोट देख डेयरी दुकान की महिला को शक हुआ, इतने में वहां मौजूद सीसीएल के सुरक्षा गार्ड और स्थानीय लोगों को सूचना दी. गार्ड और स्थानीय लोगों ने मिलकर उस व्यक्ति को खदेड़ा. लोगों को देखकर वह भागने लगा लेकिन सीसीएल कॉलोनी में ही वह पकड़ा गया. इसके बाद सीसीएल के सुरक्षा प्रबंधक विक्रांत मलहन ने पंडरा थाने की पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित को गिरफ्तार कर थाना ले गई.

नोट कहां से आया, इसकी जानकारी जुटा रही पुलिस
आरोपी नीरज के पास से बरामद नोटों में 10, 50,100 और 500 के नोट शामिल हैं. ऐसे में पुलिस-प्रशासन यह पता लगाने में जुट गई है कि आखिर यह नकली नोट कहां से आए. हालांकि आरोपित ने पुलिस की पूछताछ में कहा है कि उसे जमीन पर गिरा पड़ा मिला था. उससे सख्ती से पूछताछ की जा रही है, नोकली नोट के बड़े धंधेबाजों के रैकेट की जानकारी मिलने की पूरी संभावना है.

ये भी पढ़ें-गर्भवती महिला की समुचित इलाज मामले पर हाई कोर्ट में सुनवाई, सरकार को जवाब पेश करने का आदेश


तीन दिन पहले भी कर चुका था खरीदारी
पकड़ा गया आरोपित नीरज कुमार तीन दिन पहले भी नकली नोटों का इस्तेमाल कर खरीदारी कर चुका है. नकली नोट से उसी दुकान से दूध खरीदा था, जहां से पकड़ा गया. उसी दिन एक अन्य दुकान से राशन भी खरीदा था. इसके बाद से ही दूध दुकान के संचालक उसकी तलाश कर रहे थे, दोबारा खरीदने के बाद चक्कर में वह पकड़ा गया. पकड़े जाने के बाद उसके पर्स से 5900 रुपये बरामद किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details