झारखंड

jharkhand

सावन के पहले सोमवार को बोल बम से गूंजा पहाड़ी मंदिर, शिव पूजा के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब

By

Published : Jul 22, 2019, 9:40 AM IST

Updated : Jul 22, 2019, 2:37 PM IST

सावन के पहले सोमवार पर रांची के पहाड़ी मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है. भक्त सुबह से ही भगवान भोलेनाथ की पूजा करने और उनके शिवलिंग पर जलाभिषेक करने पहुंच रहे हैं.

सावन के पहले सोमवार को बोल बम से गूंजा पहाड़ी मंदिर

रांची: सावन की पहली सोमवारी को लेकर पूरे झारखंड में लोगों के बीच खासा उत्साह देखा जा रहा है. वहीं,राजधानी के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर में पूरे राज्य से लोग भगवान भोलेनाथ की पूजा करने और उनके शिवलिंग पर जलाभिषेक करने पहुंच रहे हैं.

वीडियो में देखें पूरी खबर

सावन के पहले सोमवार पर सुबह से ही पहाड़ी मंदिर परिसर में बोल बम के नारे गूंज रहे हैं. सुरक्षा को लेकर भी जिला प्रशासन की तरफ से पहाड़ी मंदिर में विशेष इंतजाम किए गए हैं. वहीं, इस बार की सोमवारी को लेकर पंडित जितेंद्र जी महाराज का कहना है कि इस बार का सोमवारी पूरे देश और समाज के लिए विशेष मानी जा रही है. इस बार जो लोग सुख-शांति और संतान प्राप्ति की इच्छा रखते हैं. वैसे लोगों की भगवान भोलेनाथ की आराधना और पूजा करने से इच्छा जरूर पूरी होगी.

गौरतलब है कि राजधानी के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर में लोगों की भीड़ भगवान भोलेनाथ की आराधना करने के लिए लगातार पहुंच रही है. मंदिर के महत्व को देखते हुए श्रद्धालु दूर-दूर इलाकों से आकर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की प्रार्थना कर रहे हैं.

Last Updated : Jul 22, 2019, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details