झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

छत्तीसगढ़ में कार्यरत बैंक मैनेजर की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत, रांची से जाने के दौरान हुआ हादसा

रांची में ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक का नाम नीरज कुमार है. नीरज छत्तीसगढ़ के जशपुर स्थित यूनियन बैंक के असिस्टेंट मैनेजर थे. नीरज टोरी से जशपुर जाने के लिए घर से निकले थे, इस बीच उनकी मौत हो गई.

By

Published : Nov 13, 2019, 4:23 AM IST

मृतक नीरज कुमार

रांची: राजधानी के लोअर चुटिया निवासी नीरज कुमार की बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड के टोरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ट्रेन से कटकर मौत हो गई. नीरज छत्तीसगढ़ के जशपुर स्थित यूनियन बैंक के ब्रांच मैनेजर थे.

ये भी पढ़ें-JVM के 48 प्रत्याशियों के नाम हुए घोषित, पहले फेज में राजनील तिग्गा और अमन कुमार लड़ेंगे चुनाव

नीरज शाम 6:30 बजे जशपुर के लिए रांची-लोहरदगा लोकल ट्रेन से टोरी के लिए निकले थे. वहां से हावड़ा-भागलपुर एक्सप्रेस से जशपुर जाना था. लेकिन इससे पहले वो हादसे के शिकार हो गए. रात के करीब दस बजे मां से नीरज की फोन पर आखिरी बातचीत हुई थी. घटना के बाद परिवार में मातम छा गया है.

प्लेटफार्म नंबर पांच पर हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार टोरी रेलवे स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर पांच पर हावड़ा भोपाल एक्सप्रेस के गुजरने के बाद रेलकर्मियों ने रेल पटरी पर एक युवक का सिर कटा धड़ देखा. पोल संख्या 185/1033 के पास एक युवक के रनओवर होने की सूचना पर टोरी एसएस अशोक कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर केएन तिवारी, अरविंद सिंह समेत अन्य वहां पहुंचे. जिसके बाद जीआरपी बरकाकाना को सूचना दी गई. टोरी रेल प्रबंधन की सूचना पर जीआरपी की टीम टोरी पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

आइकार्ड से हुई पहचान

नीरज कुमार के पास मिले दस्तावेज के आधार पर उनकी पहचान चुटिया निवासी नीरज कुमार के रूप में हुई. कागजात के अनुसार पता चला कि मृतक यूनियन बैंक का असिस्टेंट मैनेजर था. रेलवे पुलिस ने नीरज के परिजनों से संपर्क कर उनको घटना की सूचना दी.

रेल पुलिस ने आशंका जताई है कि नीरज हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस में चढऩे का प्रयास कर रहे थे, उसी समय उनका पैर फिसल गया और वो प्लेटफॉर्म से नीचे आ गए. काफी दूर तक ट्रेन में फंस कर रहने के कारण ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई. इधर, रात में घटना होने और धड़ से सिर के अलग होने को लेकर आपराधिक वारदात की भी चर्चा हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details