झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची: शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का एक दिवसीय धरना, 9 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन की चेतावनी

शिक्षकेत्तर कर्मचारी लगातार अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलित हैं. इसको लेकर उन्होंने राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू को एक ज्ञापन भी सौंपा है.

By

Published : Sep 16, 2019, 5:21 PM IST

शिक्षकेत्तर कर्मचारियों का एक दिवसीय धरना

रांची: झारखंड विश्वविद्यालय, महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ, झारखंड राज्य विश्वविद्यालय और महाविद्यालय शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में राजभवन के सामने शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने एक दिवसीय धरना दिया. इस दौरान सातवें वेतनमान समेत 9 सूत्री मांगों को लेकर एक ज्ञापन भी राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू को सौंपा गया.

वीडियो में देखें पूरी खबर

शिक्षकेत्तर कर्मचारी लगातार अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलित हैं. उन्होंने मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी उच्च शिक्षा और तकनीकी कौशल विकास विभाग को सौंपा है. इसको लेकर एक बार फिर सातवें वेतनमान को लागू करने, पांचवें छठे वेतनमान निर्धारण से वंचित कर्मचारियों का वेतन निर्धारण करने, एसीपी-एमसीपी लागू करने, सेवानिवृत्त की उम्र सीमा 62 वर्ष करने, जिन कर्मचारियों का वेतन रोका गया है उनका वेतन भुगतान करने जैसी 9 सूत्री मांगों को लेकर राजभवन के सामने एक दिवसीय धरना दिया.

ये भी पढ़ें-JPCC अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा- 'अबकी बार रघुवर सरकार, तड़ीपार'

धरने के दौरान महासचिव शिवजी तिवारी ने कहा कि मांगे नहीं माने जाने पर इस आंदोलन को चरणबद्ध तरीके से जारी रखा जाएगा. इसकी सारी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी. शिक्षकेतर कर्मचारियों के एक दिवसीय हड़ताल की वजह से विश्वविद्यालयों में कई तरह के कागजी कामकाज ठप हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details