झारखंड

jharkhand

COVID-19: झारखंड अब तक सुरक्षित, एक भी संक्रमित केस नहीं

By

Published : Mar 25, 2020, 1:13 PM IST

Updated : Mar 25, 2020, 4:35 PM IST

वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. अभी तक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 562 हो गई है. इनमें से 512 लोगों का इलाज चल रहा है.

Not a single infected case of corona in Jharkhand
झारखंड अब तक सुरक्षित

रांची: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. दिनों दिन मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. हालांकि झारखंड में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है. भारत में कोरोना संकट गहराता दिख रहा है. 30 से ज्यादा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन या कर्फ्यू की स्थिति है. इसी बीच पीएम मोदी ने मंगलवार रात देशवासियों को संबोधित किया और पूरे भारत में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा कर दी. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ने के लिए 15 हजार करोड़ रुपये स्वीकृत किए जाने का भी एलान किया.

झारखंड अब तक सुरक्षित

वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है. अभी तक भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 562 हो गई है. इनमें से 512 लोगों का इलाज चल रहा है. गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 38 हो गई है. बुधवार को गुजरात में कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं. यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी है. बुधवार को सुबह अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा में एक-एक मामला सामने आया. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 112 हो गई है. बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमित पांच नए मरीज मिले हैं. वहीं, तेलंगाना में कोरोना वायरस के 3 नए मामले आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 39 हो गई है. राज्य सरकार ने मंगलवार देर रात एक बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

स्वास्थ्य विभाग के जरिए जारी आदेश में कहा गया है कि 'सभी जिला, अनुमंडल, प्रखंड मुख्यालयों और सभी नगर निकायों पर यह आदेश लागू रहेगा.' आवश्यक सामग्रियों की दुकान, बैंक, पोस्टऑफिस सहित अन्य अनिवार्य सेवाओं को इस बंद से मुक्त रखा गया है. इस आदेश के तहत सभी निजी प्रतिष्ठानों, निजी कार्यालयों और सार्वजनिक परिवहन को पूरी तरह से बंद करने का निर्देश दिया गया है.

Last Updated : Mar 25, 2020, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details