झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 20, 2019, 10:49 AM IST

ETV Bharat / city

मांडर विधानसभा सीट के 3 उम्मीदवारों का नॉमिनेशन रिजेक्ट, तमाड़ से 17 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

मांडर विधानसभा सीट से जिन 3 लोगों के नॉमिनेशन रिजेक्ट किए गए हैं. उसमें केरसेनसिया इंदवार, अनिल भगत और शिवपूजन भगत शामिल हैं. वहीं, तमाड़ विधानसभा सीट से 17 उम्मीदवारों के नॉमिनेशन को एक्सेप्ट किया गया है, जिसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा के विकास सिंह मुंडा चुनावी मैदान में हैं.

मांडर विधानसभा सीट के 3 उम्मीदवारों का नॉमिनेशन रिजेक्ट

रांची: मांडर विधानसभा क्षेत्र के 14 उम्मीदवारों के नॉमिनेशन पेपर को एक्सेप्ट किया गया है. जबकि स्क्रूटनी में 3 उम्मीदवारों के नॉमिनेशन पेपर को रिजेक्ट कर दिया गया. मांडर विधानसभा सीट के उम्मीदवार 21 नवंबर तक नाम वापस ले सकते हैं.

वीडियो में देखें पूरी खबर

मांडर विधानसभा सीट से जिन 3 लोगों के नॉमिनेशन रिजेक्ट किए गए हैं. उसमें केरसेनसिया इंदवार, अनिल भगत और शिवपूजन भगत शामिल हैं. वहीं, तमाड़ विधानसभा सीट से 17 उम्मीदवारों के नॉमिनेशन को एक्सेप्ट किया गया है, जिसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा के विकास सिंह मुंडा चुनावी मैदान में हैं. इसके साथ ही एनसीपी से राजा पीटर जबकि झारखंड पार्टी की ओर से पूर्व नक्सली कुंदन पाहन भी चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें-JMM को लग सकता है झटका, रद्द हो सकती है सुखराम उरांव की उम्मीदवारी

इसके साथ ही तीसरे चरण के मतदान के लिए रांची विधानसभा क्षेत्र के 2 उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर फाइल किया है. जबकि 3 उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है. नॉमिनेशन फाइल करने वालों में झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी महुआ माजी और निर्दलीय प्रत्याशी राजेश कुमार शामिल हैं. वहीं, नॉमिनेशन पेपर खरीदने वालों में रवि प्रकाश जायसवाल, दिनेश सोनी और चेंबर की ओर से पवन कुमार शर्मा शामिल है.

इसी तरह कांके विधानसभा क्षेत्र के लिए 1 उम्मीदवार सीपीआईएमएल रेड स्टार की आरती कुमारी नायक ने नॉमिनेशन पेपर फाइल किया है. जबकि 2 उम्मीदवार रामजीत गंझू और अवधेश बैठा ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है. वहीं, हटिया विधानसभा क्षेत्र से 5 उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है. जिसमें जेडीयू के एनुअल हक, पीपीआईडी के स्वातिका कुमारी, अखिल भारत हिंदू महासभा के राजकुमार साहू और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अनुज कुमार शर्मा और मुकेश शर्मा शामिल हैं.

वहीं, खिजरी विधानसभा क्षेत्र से 3 उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है. इसमें कांग्रेस के राजेश कच्छप, झारखंड विकास मोर्चा के अंतू तिर्की और समाजवादी पार्टी के लालदेव लोहरा शामिल हैं. जबकि सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से 4 उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है. जिसमें आदिवासी किसान मजदूर पार्टी की ओर से राजेश्वर महतो, बसपा से नंदकुमार राम और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अमित कुमार और मदन मोहन महतो ने नॉमिनेशन पेपर खरीदा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details