झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची एयरपोर्ट के आसपास के 13 गांव होंगे विकसित, जिला प्रशासन और यूएनडीपी के बीच हुआ MOU

आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत राजधानी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के आसपास के गांवों को विकसित किया जाएगा. इसे लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट में परियोजना संचालन समिति की बैठक हुई. इस बैठक में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के आसपास के गांवों के लिए वर्ष 2020-21 के लिए बनायी गयी योजना पर चर्चा की गयी, जिसके तहत स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा और आजीविका की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं.

By

Published : Jan 14, 2020, 9:41 PM IST

Ranchi district administration and UNDP
बैठक

रांची: आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत राजधानी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के आसपास के गांवों को विकसित किया जाएगा. इसे लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट में परियोजना संचालन समिति की बैठक हुई. जिले के उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एचआर मैनेजर राकेश सिंह समेत पदाधिकारी शामिल हुए.

इस बैठक में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के आसपास के गांवों के लिए वर्ष 2020-21 के लिए बनायी गयी योजना पर चर्चा की गयी, जिसके तहत स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा और आजीविका की विभिन्न परियोजनाएं शामिल हैं. इस प्रोजेक्ट के तहत एयरपोर्ट के आसपास के 13 गांवों में आजीविका केंद्र,14 मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र, पुस्तकालय स्थापित किए जाएंगे.

ये भी पढे़ं:बाबूलाल के फैसले के बाद ही होगा हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार!
बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के आसपास के गांवों को विकसित करने के लिए मार्च 2019 में जिला प्रशासन और यूनाईटेड नेशन डेवलपमेंट प्रोग्राम के बीच एमओयू साइन किया गया था. इस परियोजना को तीन वर्षों में लागू किया जाना है. अब एयरपोर्ट के आसपास के 13 गांव विकसित किए जायेंगे. सीएसआर के तहत एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस प्रोजेक्ट के लिए राशि दी है, जिससे इन गांवों का सामाजिक-आर्थिक विकास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details