झारखंड

jharkhand

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और सरयू राय विवाद पर बोले मंत्री आलमगीर आलम, बिना तथ्य आरोप लगाने से छवि को नुकसान

By

Published : Apr 25, 2022, 5:16 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और सरयू राय विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. लेकिन इस विषय पर कांग्रेस नेता और कांग्रेस कोटे से झारखंड सरकार में मंत्री कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से जब विवाद की बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोत्साहन राशि का मामला क्या है. इसकी जानकारी लेने के बाद ही कुछ कहेंगे. फिलहाल, बिना तथ्य आरोप लगाने से छवि को नुकसान पहुंचता है.

Minister Alamgir Alam
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और सरयू राय विवाद पर बोले मंत्री आलमगीर आलम

रांचीःकोरोना प्रोत्साहन राशि विवाद थम नहीं रहा है. निर्दलीय विधायक सरयू राय और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के बीच लगातार आरोप प्रत्यारोप लगाया जा रहा है. सोमवार को बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर की अदालत में सरयू राय के खिलाफ याचिका दायर की है. इस विवाद के बीच सोमवार को कांग्रेस विधायक दल के नेता सह मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि बिना तथ्य आरोप लगाने से छवि को नुकसान पहुंचता है.

यह भी पढ़ेंःसरयू राय के खिलाफ मुकदमा दायर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर कोर्ट में दी याचिका

आलमगीर आलम ने कहा कि एक दो दिनों के भीतर पूरे मामले का देखते हैं. इसके बाद आगे कुछ कहेंगे. उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति पर अगर बार बार आरोप लगते हैं तो उसकी छवि को नुकसान पहुंचता है. उन्होंने कहा कि बन्ना गुप्ता बतौर मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में एक लीडर के रूप में बेहतर कार्य किया है, जिसका लाभ राज्य की जनता को मिला.

क्या कहते हैं मंत्री

आलमगीर आलम ने कहा कि सरकार ने कोरोना काल के दौरान काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन प्रोत्साहन राशि के रूप में देने का फैसला लिया था. इस फैसले के अनुरूप बन्ना गुप्ता ने काम किया है. इसमें भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है. इसके बावजूद पूरे मामले की जानकारी लेंगे. बता दें कि विधायक सरयू राय ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पर यह आरोप लगा कर सनसनी फैला दी थी कि उन्होंने कोरोना प्रोत्साहन राशि न सिर्फ खुद लिया. बल्कि अपने कोषांग के अयोग्य लोगों को भी प्रोत्साहन राशि दिलवाई. यह मामला अब अदालत तक जा पहुंच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details