झारखंड

jharkhand

कांग्रेस में सतह पर आई गुटबाजी, दो पक्षों में हुई झड़प, पुलिस ने चटकाई लाठियां

By

Published : Aug 1, 2019, 3:24 PM IST

Updated : Aug 1, 2019, 7:43 PM IST

कांग्रेस प्रदेश भवन में बैठक का आयोजन के दौरान पिछली बार की तरह कोई घटना न हो इसके लिए पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी. लेकिन डॉक्टर अजय के विरोधी और समर्थक गुट आपस में भिड़े गए. जिसके बाद पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा. पड़ी.

कांग्रेस भवन में लाठी चार्ज

रांची: कांग्रेस का स्टेट हेड क्वार्टर गुरुवार को पुलिस छावनी में तब्दील नजर आ रहा है. 29 जुलाई को प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय के जिला अध्यक्षों के साथ निर्धारित बैठक से पहले कांग्रेस नेताओं के एक गुट ने उनका विरोध किया था और उनके साथ धक्का-मुक्की भी हुई थी. ऐसे में फिर से बैठक के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस बल तैनात किया गया है.

कांग्रेस भवन में लाठी चार्ज

दरअसल, पिछले दिनों प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय के विरोध में कांग्रेसी स्टेट हेड क्वार्टर में जमकर विरोध प्रत्यक्ष रूप में देखा गया था. ऐसे में संगठन के बैठक के दौरान किसी तरह का विरोध न हो और कोई घटना न घटे. इसे ध्यान में रखते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पुलिस सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं.

हालांकि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पुलिस सुरक्षा बलों को तैनात किए जाने के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि प्रशासन ने सुरक्षा दृष्टि से पुलिस बल तैनात किए हैं, उनके अनुसार इसकी डिमांड पार्टी की ओर से नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- कांवड़ियों के वेश में आए लुटेरों ने पूरे परिवार को बनाया बंधक, 12 लाख लूट कर हुए फरार

हालांकि, सूत्रों की माने तो प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय ने रांची के सीनियर एसपी को फोन पर सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया है. क्योंकि डॉ अजय के नेतृत्व में सभी 81 विधानसभा प्रभारियों के साथ गुरुवार को बैठक निर्धारित है साथ ही मीडिया कमेटी के साथ भी उनकी बैठक होनी है. वहीं, बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय ने दो कांग्रेसी नेता को 6 साल के लिए निष्कासित किया है. जिसके बाद निष्कासित किए गए कांग्रेसी नेताओं ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का भी ऐलान किया है.

Last Updated : Aug 1, 2019, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details