झारखंड

jharkhand

JPCC बैठक में गरमाया लैंड म्यूटेशन बिल 2020 का मामला, 24 घंटे में स्थिति होगी स्पष्ट

By

Published : Sep 17, 2020, 8:24 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 10:44 PM IST

रांची में कांग्रेस स्टेट हेड क्वार्टर में गुरुवार को आलमगीर आलम की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में जेपीसीसी अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, मत्री बादल पत्रलेख, बन्ना गुप्ता समेत कई विधायक शामिल हुए. बैठक के बाद आलमगीर आलम ने झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 के मामले पर कहा कि 24 घंटे के अंदर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. अभी कैबिनेट में बिल पारित हुआ है, सदन में आना बाकी है.

land mutation bill issue raised in jpcc meeting at ranchi, JPCC बैठक में गरमाया झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 का मामला
कांग्रेस की बैठक

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस के विधायक दल की बैठक गुरुवार को कांग्रेस स्टेट हेड क्वार्टर में संपन्न हुई. इस बैठक में 13 विधायकों ने अपनी मौजूदगी दर्ज की. विधायक दल के नेता आलमगीर आलम की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, मंत्री बादल पत्रलेख और बन्ना गुप्ता समेत पार्टी विधायकों ने मॉनसून सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही पार्टी के कार्यक्रमों और योजनाओं को लेकर अपनी-अपनी बातों को रखा. वहीं मांडर विधायक बंधु तिर्की समेत अन्य विधायकों ने झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 के मामले को सामने रखा है.

देखें पूरी खबर

झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 में कुछ खामियां

संपन्न हुए विधायक दल की बैठक के बाद विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 के मामले पर कहा कि 24 घंटे के अंदर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. अभी कैबिनेट में बिल पारित हुआ है, सदन में आना बाकी है. उन्होंने कहा कि झारखंड में जनता के अनुरूप ही इस बिल को लेकर निर्णय लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि मॉनसून सत्र काफी छोटा है और वर्किंग डे मात्र 2 दिनों का है. हालांकि इस दौरान विधायक अपने-अपने क्षेत्र की बातों को रखेंगे और जनता की समस्याओं का निदान किया जाएगा. वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने कहा कि झारखंड लैंड म्यूटेशन बिल 2020 में कुछ खामियां हैं. उस पर पार्टी स्टैंड लेगी और मुख्यमंत्री से बात करेगी. उन्होंने कहा कि मंत्रीपरिषद में इसे पारित कर दिया गया है, लेकिन बहुत सी बातें पहले नहीं की जा सकती है. जल्द ही इस मामले पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

और पढ़ें- कोविड क्या मारेगी साहब, सरकार की नीतियों ने तो पहले ही मार डाला है!

वहीं मांडर विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि बिल में विरोधाभास है और इस विरोध से कोई इंकार नहीं कर सकता है. इसमें विधायक दल के नेता और अध्यक्ष ने भी सहमति जताई है. उन्होंने कहा कि तमाम बातें सामने आई है. ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता की ओर से जो निर्णय लिए जाएंगे, वह सर्वमान्य होगा. बता दें, कि विधायक दल की बैठक में विधायक अंबा प्रसाद होम क्वॉरेंटाइन, नमन विक्सल कोंगाड़ी कोरोना पॉजिटव और राजेश की कच्छप तबीयत खराब होने की वजह से शामिल नहीं हो पाएं. जबकि राज्य से बाहर होने की वजह से इरफान अंसारी शामिल नहीं हो पाए.

Last Updated : Sep 17, 2020, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details