झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 26, 2022, 7:17 AM IST

ETV Bharat / city

रिम्स में भर्ती लालू यादव को बोलने में दिक्कत, रूट कैनाल ट्रीटमेंट के बाद मुंह में हुआ सूजन

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू यादव को बोलने में दिक्कत हो रही है. दांतों की आरसीटी की वजह से उनके मुंह में सूजन हो गया है. डॉक्टरों के अनुसार लालू प्रसाद जल्द ठीक हो जाएंगे.

lalu-yadav
लालू यादव

रांची: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद दांत के दर्द से परेशान हैं. बुधवार को उनके दांत की के रूट कैनाल ट्रीटमेंट (RCT) की गई है जिस वजह से उनके मुंह में सूजन है. दर्द और सूजन की वजह से उन्हें बोलने में दिक्कत हो रही है.

ये भी पढे़ं-लालू यादव को दांत दर्द से मिलेगी राहत, रिम्स के डॉक्टरों ने शुरू किया आरसीटी

आरसीटी के बाद सूजन:लालू यादव के इलाज में लगे डॉक्टरों के मुताबिक कैनाल ट्रीटमेंट की वजह से अमूमन मुंह के अंदर सूजन हो जाता है. ऐसी स्थिति में मरीज को बोलने में थोड़ी परेशानी आती है. इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है. वहीं लालू यादव जल्द ठीक हो जाएं इसके लिए उन्हें एंटीबायोटिक दिए गए हैं. जिससे उन्हें दर्द में भी आराम होगा और धीरे धीरे वह ठीक से बोल भी पाएंगे.

सोमवार को रूट कैनाल की दूसरी सीटिंग:रिम्स में लालू यादव का इलाज कर रहे उनके चिकित्सक डॉक्टर विद्यापति ने बताया कि गुरुवार को लालू यादव का रूट कैनाल ट्रीटमेंट(RCT) शुरू हुआ है. इस कारण उन्हें दांत में परेशानी आ रही है. वो बोलने में असमर्थ है. उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि सोमवार को लालू यादव को रूट कैनाल ट्रीटमेंट की दूसरी सीटिंग कराई जाएगी. जिसके बाद उनके दांतो की परेशानी कम हो जाएगी. वहीं लालू यादव का ब्लड प्रेशर और शुगर की स्थिति समान्य है.

चारा घोटाला में सजा काट रहे हैं लालू यादव:गौरतलब है कि लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता है. उनके स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया है. जहां दांतों में दर्द के बाद उनका इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details