झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 28, 2020, 11:35 PM IST

ETV Bharat / city

बिहार में कोरोना वायरस से हुई मौत पर लालू यादव ने जताई चिंता, खुद भी हैं सतर्क

लालू यादव ने भारत में कोरोना के बढ़ते संकट को लेकर चिंता जाहिर की है. इसके साथ ही उन्होंने बिहार में कोरोना से हुई मौत को लेकर गहरी चिंता जाहिर करते हुए अपनी राय डॉक्टरों से साझा की. वहीं, शनिवार को मुलाकात का दिन होता है लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर लालू यादव किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं.

Lalu Yadav expressed concern over death due to corona virus in Bihar
लालू यादव

रांची: रिम्स के पेईंग वार्ड में सजायाफ्ता लालू यादव से प्रत्येक शनिवार को मुलाकात का दिन होता है लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप और संक्रमण को देखते हुए दूसरे शनिवार भी लालू यादव ने किसी से मुलाकात नहीं की. लालू यादव ने अपने डॉक्टरों के साथ बातचीत करते हुए भारत में कोरोना के बढ़ते संकट को लेकर चिंता जाहिर की है. इसके साथ ही उन्होंने बिहार में कोरोना से हुई मौत को लेकर गहरी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जिस प्रकार से बिहार के आरा, छपरा, सिवान जिले के लोग दिल्ली में काम कर रहे हैं और वह वर्तमान परिस्थिति में अपने घर भी आए हुए हैं इसीलिए यह ज्यादा चिंता का विषय है.

देखें पूरी खबर

वहीं, लालू यादव के डॉक्टर उमेश प्रसाद ने लालू के वर्तमान सेहत के बारे में कहा कि अभी उनका स्वास्थ्य स्थिर है. ब्लड प्रेशर और शुगर भी नॉर्मल है. हालांकि शुगर में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव होता रहता है, जिसे मेडिसिन लेकर समय-समय पर नॉर्मल किया जा रहा है. वहीं उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण नेफ्रोलॉजिस्ट को नहीं बुलाया जा सका है लेकिन हमलोगों की तरफ से कागजी कार्रवाई की जा चुकी है ताकि सुविधा बहाल होते ही तुरंत नेफ्रोलॉजिस्ट को बुलाया जा सके.

डॉक्टर उमेश प्रसाद बताते हैं कि कोरोना महामारी को लेकर भी लालू यादव को कई सलाह दी गई है कि जिसको लेकर वह लोगों से बिल्कुल मुलाकात नहीं कर रहे हैं. हालांकि जेल प्रशासन ने भी पिछले सप्ताह से ही लालू यादव के मुलाकात पर पाबंदी लगा दी है और वह खुद भी लोगों से मिलने से इंकार कर रहे हैं. वहीं लालू यादव के डॉक्टर ने बताया कि सरकार के लॉकडाउन के निर्णय को लालू यादव ने सराहा है और लोगों से भी अपील किया है कि ज्यादा से ज्यादा समय तक घरों में रहकर अपना बचाव करें.

ये भी देखें-कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आए सौरभ तिवारी, समाजसेवियों ने भी की मदद

वहीं, लालू यादव के डॉक्टर ने कहा कि कोरोना को लेकर जितनी भी जानकारी होनी चाहिए लालू यादव समय-समय पर पेईंग वार्ड में मौजूद स्वास्थ्य कर्मी और अन्य माध्यमों से जानकारी प्राप्त कर रहे हैं ताकि वह अपना बचाव कर दूसरे को भी संक्रमित होने से बचा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details