झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

भूत की कहानी पर भड़के लालू-राबड़ी, कहा- नीतीश जी 2020 में जनता सब उतार देगी

नीतीश कुमार ने एक सभा के दौरान कहा था कि लालू यादव और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी ने वहां मिट्टी का टीला छोड़ा था और बंगले में कोनों में पुड़िया रख दी थी. जिसके बाद लालू यादव के भूत को लेकर प्रदेश में सियासत जोरों पर है.

By

Published : Jan 3, 2020, 3:00 PM IST

tweet on nitish kumar ghost story
भूत की कहानी पर भड़के लालू-राबड़ी

पटना: बिहार में नए साल पर सीएम नीतीश कुमार के अनौपचारिक बातचीत ने विवाद खड़ा कर दिया है. दरअसल, नीतीश कुमार ने बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री आवास यानी 1, अणे मार्ग का जिक्र करते हुए कहा कि जब लालू-राबड़ी यहां से दूसरे घर में शिफ्ट हुए थे तब जादू-टोना करने के बहाने जगह-जगह पुरिया छोड़ गए थे.

अब इसपर पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ट्वीट कर करारा जवाब दिया है. लालू ने ट्वीट कर लिखा- 'इस बार जनता कसके वोट की झाड़-फूंक से इनके सारे भूत-प्रेत छुड़ा देगी. विकराल बेरोजग़ारी, महंगाई, ध्वस्त विधि व्यवस्था, बदहाल शिक्षा व्यवस्था और घूसख़ोरी जैसे सतही भूत-प्रेती और डरावने मुद्दों की बात नहीं करके छलिया लोग जनता को भ्रमित करने के लिए भुतही बातें कर रहे है.'

लालू यादव का ट्वीट

राबड़ी का ट्वीट
इससे पहले राबड़ी देवी ने ट्विट कर लिखा- 'ग़रीबों के खेवनहार जब 2005 में सीएम आवास से निकले थे तब उसमें एक भूत घुसा था. 'सीएम आवास में भूत छोड़कर आया हूं. साहब के इस वाक्य का भावार्थ नीतीश जी शायद समझ नहीं पाए. 15 वर्ष बाद भी नीतीश जी आवास में सुबह-2 आइना देखते है तो उन्हें भूत ही नजर आता है.

राबड़ी देवी का ट्वीट

क्या कहा था नीतीश कुमार ने?
नीतीश कुमार ने बुधवार को नए साल के मौके पर अनौपचारिक मिलन कार्यक्रम में 2005 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी के अपदस्थ होने पर राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग को खाली करने के बाद वहां पहुंचने से संबंधित एक वाकये का जिक्र किया था. नीतीश कुमार ने कहा कि लालू यादव और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी ने वहां मिट्टी का टीला छोड़ा था और बंगले में कोनों में पुड़िया रख दी थी.
सीएम ने कथित रूप से कहा कि बाद में, मनमोहन सिंह सरकार में रेल मंत्री रहने के दौरान लालू यादव ने उनसे कहा था कि हमने आपके मकान में भूत छोड़ दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details