झारखंड

jharkhand

राजधानी रांची में कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, नारेबाजी के लिए डाला गया दबाव

By

Published : Nov 11, 2021, 2:26 PM IST

Updated : Nov 12, 2021, 8:49 AM IST

रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र में चार कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है. पीड़ित युवकों ने डोरंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

रांची
राजधानी रांची में कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट

रांचीः डोरंडा थाना क्षेत्र में तीन कश्मीरी युवकों के साथ कुछ स्थानीय लोगों ने हथियार के बल पर मारपीट की घटना को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि इन कश्मीरी युवकों से पाकिस्तान मुर्दाबाद जैसे नारे लगाने को लेकर दबाव बनाया गया. इस दौरान मारपीट की घटना हुई है. डोरंडा थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह ने बताया कि कश्मीरी युवकों की शिकायत के बाद आरोपियों की तलाश की जा रही है और शीघ्र आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

शहर छोड़ देने की धमकी
डोरंडा के हाथीखाना में रहने वाले कश्मीरी युवक बिलाल अहमद, सब्बीर अहमद और वसीम अहमद के साथ कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट की है. इन कश्मीरी युवकों का आरोप है कि शहर छोड़ने की भी धमकी दी गई और कहा कि जल्द से जल्द शहर छोड़ दें, नहीं तो अंजाम बुरा होगा. कश्मीरी युवकों ने मामले को लेकर डोरंडा थाने में लिखित शिकायत की है. बिलाल अहमद ने बताया कि 20 सालों से डोरंडा इलाके में किराए के मकान पर रह रहे हैं. जाड़े के मौसम में कश्मीर से ऊनी कपड़े लाकर रांची में बेचते हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कुछ स्थानीय लोग हर रोज धमकी दे रहे हैं. युवकों ने कहा कि मेरे साथ मारपीट भी की गई है.

ये भी पढ़ें:गिरिडीह कोलियरी पर बंदी की तलवार, मशीन उठाने की सूचना पर JMM ने किया कार्यालय का घेराव

गुरुवार को भी हुई मारपीट
कश्मीरी युवकों ने बताया कि गुरुवार को भी सोनू नाम के एक युवक हथियार के बल पर उनके साथ मारपीट की है. इस दौरान उनसे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने को कहा. पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए, फिर भी उसके साथ मारपीट की गई. हालांकि, कुछ स्थानीय लोगों ने बचाया है. मारपीट की घटना के बाद थाना पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज कराई है.


आरोपियों पर कार्रवाई
डोरंडा थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह ने बताया कि कश्मीरी युवकों की शिकायत के बाद आरोपियों की तलाश की गई. इस मामले में शुक्रवार को एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का नाम राजकिशोर है जिसे शुक्रवर देर शाम गिरफ्तार किया गया.

Last Updated : Nov 12, 2021, 8:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details