झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

नेशनल टारगेट बॉल फेडरेशन कप पर झारखंड महिला टीम का कब्जा, गोल्ड मेडल जीतकर खिताब किया अपने नाम

उत्तर प्रदेश के बुंलदशहर में आयोजित आठवीं सीनियर और पांचवीं फेडरेशन कप राष्ट्रीय टारगेट बॉल प्रतियोगिता में झारखंड महिला टीम ने गोल्ड मेडल जीता है. साथ ही टूर्नामेंट का खिताब भी अपने नाम किया.

By

Published : Oct 23, 2021, 10:24 PM IST

Jharkhand women team won National Target Ball Federation Cup
Jharkhand women team won National Target Ball Federation Cup

रांचीः रविवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में आयोजित आठवीं सीनियर और पांचवीं फेडरेशन कप राष्ट्रीय टारगेट बॉल प्रतियोगिता का समापन हो गया. यह प्रतियोगिता 20 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक चली. इस टूर्नामेंट में झारखंड महिला टीम ने पश्चिम बंगाल को 5-2 से पराजित कर गोल्ड मेडल हासिल किया और इस टूर्नामेंट को जीता.

इसे भी पढ़ें- 11वां नेशनल जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिपः रविवार को होगा झारखंड और केरल का महामुकाबला


हॉकी-क्रिकेट के साथ-साथ विभिन्न खेलों में भी झारखंड की टीम बेहतर कर रही है. बुलंदशहर उत्तर प्रदेश में आयोजित आठवीं सीनियर और पांचवी फेडरेशन कप राष्ट्रीय टारगेट बॉल प्रतियोगिता (VIII Senior and Fifth Federation Cup National Target Ball Competition) में झारखंड महिला टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है. गोल्ड मेडल जीतकर झारखंड की महिला टीम ने इस टूर्नामेंट को भी जीता है.

वुशु प्रतियोगिता में झारखंड का परचम
दूसरी ओर पंजाब में जालंधर के फगवाड़ा स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी के प्रांगण में चल रही 20वीं जूनियर नेशनल वुशु प्रतियोगिता (20th Junior National Wushu Competition) में झारखंड के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया. अब तक खेले गए इस टूर्नामेंट में दो स्वर्ण और तीन कांस्य पदक जीतने में झारखंड की टीम सफल हुई है. झारखंड के विशाल गुंजू ने दो स्वर्ण पदक जीते हैं तो पिंटू कुमार ने तीन कांस्य पदक जीतकर झारखंड का नाम रोशन किया है. यह प्रतियोगिता अब अभी जारी है.

जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन
23 से 24 अक्टूबर तक रांची जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन (Ranchi District Athletics Association) की ओर से जिला स्तरीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Junior Athletics Championship) का आयोजन रांची के खेलगांव में किया गया है. यह प्रतियोगिता निशुल्क आयोजित हो रहा है. टूर्नामेंट के पहले दिन प्रदेश की कई टीमों ने हिस्सा लिया.

रांची जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details