झारखंड

jharkhand

Top@11am: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 24, 2022, 11:05 AM IST

झारखंड की बड़ी खबर...बड़कागांव गोलीकांड: योगेंद्र साव और निर्मला देवी की सजा का एलान आज, 22 मार्च को रांची कोर्ट ने ठहराया था दोषी, जानिए क्या है बड़कागांव गोलीकांड, जिसमें पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को कोर्ट सुनाने जा रही है सजा, देश में कोविड-19 के 1,938 नए मामले, 67 मौतें, दुमका में पति के शराब की लत से परेशान पत्नी ने की खुदकुशी, फांसी के फंदे से लटककर दी जान. झारखंड की तमाम ऐसी बड़ी खबरों के लिए पढ़ें : TOP@11AM

Top@11am
झारखंड की बड़ी खबर

  • बड़कागांव गोलीकांड: योगेंद्र साव और निर्मला देवी की सजा का एलान आज, 22 मार्च को रांची कोर्ट ने ठहराया था दोषी

हजारीबाग के बड़कागांव गोलीकांड मामले में आज रांची कोर्ट सजा सुनाएगी, 22 मार्च को इस मामले में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और पूर्व विधायक निर्मला देवी को कोर्ट ने दोषी करार दिया है. दोनों ने 2015 में एनटीपीसी के खिलाफ कफन सत्याग्रह किया था. जिस दौरान हिंसा भड़कने से कई लोगों की जान चली गई थी.

  • जानिए क्या है बड़कागांव गोलीकांड, जिसमें पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को कोर्ट सुनाने जा रही है सजा

कोर्ट ने 22 मार्च को पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और पूर्व विधायक निर्मला देवी को हजारीबाग के बड़कागांव गोलीकांड में दोषी ठहराया है. इस मामले में पूर्व मंत्री और उनकी पत्नी को आज सजा सुनाई जाएगी. इन्होंने स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर 2015 में एनटीपीसी के खिलाफ कफन सत्याग्रह किया था. इस दौरान हिंसा भड़की जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी.

  • झारखंड में आज से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा, करीब 7 लाख छात्र देंगे इम्तिहान

झारखंड में JAC मैट्रिक-इंटरमीडिएट परीक्षा आज (24 मार्च ) से मार्च से शुरू होने जा रही है. परीक्षा के लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल की तरफ से पूरी तैयारी की गई है. आज से शुरू होने वाली मैट्रिक और इंटर की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. दोनों परीक्षाओं में करीब 7 लाख छात्र शामिल होंगे.

  • देश में कोविड-19 के 1,938 नए मामले, 67 मौतें

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 22,427 हो गई है.

  • नामकुम में अफीम तस्करों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, साढ़े 4 क्विंटल डोडा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

रांची के नामकुम में साढ़े 4 क्विंटल डोडा के साथ तीन अफीम तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं. तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

  • दुमका में पति के शराब की लत से परेशान पत्नी ने की खुदकुशी, फांसी के फंदे से लटककर दी जान

दुमका के कमलाबाग कॉलोनी में नवविवाहित महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है. महिला पति के शराब पीने की लत से नाराज थी. घटना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है. मृतक महिला के परिजनों के दुमका पहुंचने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा.

  • दशम फॉल के पास ट्रक और बाइक के बीच भीषण टक्कर, दो युवकों की मौत

रांची में सड़क हादसे में दो रोजगार सेवकों की मौत हो गई है. मारे गए दोनों रोजगार सेवक रांची से वापस अपने घर लौट रहे थे. दशम फॉल के नजदीक मयूरवन ढाबा के पास बाइक के ट्रक से टकराने के कारण ये हादसा हुआ.

  • द कश्मीर फाइल्स : 13 दिनों में तय किया सिसकियों से सियासत तक का सफर

11 मार्च 2022 द कश्मीर फाइल्स जब रीलीज हुई तो सिनेमाघरों मे रोते-बिलखते दर्शकों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए. सिनेमाघरों में भारत माता की जय के नारे भी गूंजे. फिल्म जब बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की सीढियां चढ़ती गई तो सिसकियां खामोश हो गईं, फिर इसके समर्थन और विरोध में उठने वाली आवाजें सुनाई देने लगीं. जानिए कश्मीर फाइल्स की इस कामयाबी के पीछे का राज क्या है.

  • श्रीनगर में खुला एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन, पर्यटक बोले- स्वर्ग में हैं हम

जम्मू कश्मीर में डल झील के किनारे स्थित एशिया के सबसे बड़े ट्यूलिप गार्डन (Asias largest tulip garden) को आम पर्यटकों के लिए खोल दिया गया. जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव एके मेहता (J&K Chief Secretary AK Mehta) ने बुधवार को श्रीनगर में ट्यूलिप गार्डन का उद्घाटन किया. उन्होंने यह भी कहा कि पिछले छह महीनों में पर्यटकों की संख्या सबसे अधिक दर्ज की गई है.

  • Biplobi Bharat Gallery Kolkata : पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, बीरभूम हिंसा पर बोले- दोषियों को मिले कड़ी सजा

पीएम मोदी ने बुधवार को भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के महानायकों को श्रद्धांजलि के रूप में बिप्लोबी भारत गैलरी का उद्घाटन किया. उन्होंने बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा (PM Modi Birbhum Violence) पर भी ट्वीट किया और कहा कि राज्य सरकार दोषियों को सजा जरूर दिलवायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details