झारखंड

jharkhand

Top10 @9AM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 16, 2021, 9:00 AM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें..रूपा तिर्की केस: मौत की गुत्थी सुलझाने साहिबगंज पहुंची सीबीआई की फॉरेंसिक टीम, घटनास्थल से जुटाएगी सबूत, टाइम पत्रिका की 100 'सबसे प्रभावशाली लोगों' की सूची में मोदी, ममता और अदार पूनावाला भी, टाटा संस ने एअर इंडिया के लिए बोली सौंपी, रांची में पैर फिसलने से नाले में बहा फल व्यवसायी, नहीं लगा पता, पैरेंट्स ध्यान दें...कोरोना काल में बच्चों में बढ़ी आपराधिक प्रवृत्ति, मोबाइल गेम से अपराध की राह पर जा रहे बच्चे, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@9AM

jharkhand top news
झारखंड की अब तक की बड़ी खबरें

  • रूपा तिर्की केस: मौत की गुत्थी सुलझाने साहिबगंज पहुंची सीबीआई की फॉरेंसिक टीम, घटनास्थल से जुटाएगी सबूत

रूपा तिर्की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए दिल्ली से सीबीआई की फॉरेंसिक टीम साहिबगंज पहुंच चुकी है. पुलिस लाइन स्थित सील किए गए सरकारी क्वार्टर से टीम के सबूत जुटाए जाने की संभावना जताई जा रही है.

  • टाइम पत्रिका की 100 'सबसे प्रभावशाली लोगों' की सूची में मोदी, ममता और अदार पूनावाला भी

टाइम पत्रिका द्वारा जारी 2021 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला शामिल हैं.

  • टाटा संस ने एअर इंडिया के लिए बोली सौंपी

एअर इंडिया अधिग्रहण (Air India disinvestment) के लिए टाटा संस ने बोली सौंपी है. विनिवेश की प्रक्रिया चला रहे विभाग के सचिव तुहिन कांत पांडे ने वित्तीय 'बोलियां' मिलने के बारे में ट्वीट किया, लेकिन यह नहीं बताया कि कितनी कंपनियों ने बोलियां सौंपी हैं.

  • रांची में पैर फिसलने से नाले में बहा फल व्यवसायी, नहीं लगा पता

रांची के पंडरा थाना क्षेत्र के पंचशील नगर से शाहदेव नगर की ओर बहने वाले नाले में एक बुजुर्ग बह गया.

  • SPACEX : आम नागरिकों को लेकर अंतरिक्ष के लिए निकला 'इंस्पिरेशन 4'

एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने अपने पहले सर्व-नागरिक मिशन 'इंस्पिरेशन 4' को लॉन्च किया. इस मिशन में अंतरिक्ष में उड़ान भरने के लिए आम नागरिकों को शामिल किया गया है.

  • नीति आयोग की बैठक: डीवीसी की राशि नहीं काटने की अपील, नक्सल प्रभावित जिले कम करने पर सीएम ने जताई नाराजगी

बुधवार को रांची में केंद्र और राज्य सरकार के बीच समन्वय बनाने के लिए नीति आयोग की अहम बैठक हुई. बैठक में सरकार ने डीवीसी की राशि नहीं काटने की अपील की. साथ ही नक्सल प्रभावित जिले 13 से 8 किए जाने पर भी सरकार ने नाराजगी जताई.

  • बस और कार में भीषण टक्कर, दोनों गाड़ियां जलकर राख, जिंदा जले तीन लोग!

रामगढ़ में रजप्पा के पास बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया. कार और बस की टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई. इसमें 3 लोगों के जिंदा जलने की आशंका जताई जा रही है. इधर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने हादसे को लेकर संवेदना जताई है.

  • VIDEO: चतरा में भारी बारिश से नदियों में उफान, तेज धार में फंसे ट्रैक्टर चालक और मजदूर

चतरा में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. भारी बारिश की वजह से एक ट्रैक्टर तेज धार में फंस गया. ट्रैक्टर में फंसे दो लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

  • मेयर आशा लकड़ा के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिला प्रतिनिधिमंडल, अधिकारों में कटौती की शिकायत

रांची की मेयर आशा लकड़ा के नेतृत्व में नगर निकाय, नगर परिषद और नगर पंचायतों का एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री को झारखंड के महाधिवक्ता की राज्य सरकार को दिए राय के बाद उपजे विवाद के बारे में जानकारी दी.

  • पैरेंट्स ध्यान दें...कोरोना काल में बच्चों में बढ़ी आपराधिक प्रवृत्ति, मोबाइल गेम से अपराध की राह पर जा रहे बच्चे

कोरोना काल में बच्चों में आपराधिक प्रवृत्ति बढ़ी है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि पलामू का एक आंकड़ा बता रहा है. मोबाइल गेम खेलने के दौरान बच्चों में गलत आइडिया डेवलप होते हैं और वे आपराधिक घटना को अंजाम देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details