झारखंड

jharkhand

विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई, झारखंड हाई कोर्ट ने की निष्पादित

By

Published : Jun 12, 2020, 7:29 PM IST

बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की ओर से रंगदारी मांगे जाने को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में ढुल्लू महतो के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई. बता दें कि अदालत ने सरकार के जवाब पर अपनी संतुष्टि जताते हुए याचिका को निष्पादित कर दी है.

Hearing on petition of MLA Dhullu Mahto, hearing on petition of Dhullu Mahto in Jharkhand High Court, news of Dhullu Mahto, news of Jharkhand High Court, विधायक ढुल्लू महतो की याचिका पर सुनवाई, झारखंड हाई कोर्ट में ढुल्लू महतो की याचिका पर सुनवाई, ढुल्लू महतो की खबरें, झारखंड हाई कोर्ट की खबरें
झारखंड हाई कोर्ट

रांची: भारतीय जनता पार्टी के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की ओर से रंगदारी मांगे जाने को लेकर झारखंड हाई कोर्ट में उनके खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई थी. मुख्य न्यायाधीश की बेंच में याचिका की सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने सरकार के जवाब पर अपनी संतुष्टि जताते हुए याचिका को निष्पादित कर दिया है.

देखें पूरी खबर

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई
झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉ रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में बीजेपी के बाघमारा से विधायक ढुल्लू महतो की ओर से रंगदारी मांगे जाने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई हुई. न्यायाधीश अपने आवासीय कार्यालय से मामले की सुनवाई की.

ये भी पढ़ें-40 IED बम बरामद, नक्सलियों की बड़ी साजिश पर फिरा पानी

अदालत ने याचिका निष्पादित की

वहीं, याचिकाकर्ता के अधिवक्ता और सरकार के अधिवक्ता आपने-अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपना पक्ष रखे. याचिकाकर्ता की ओर से बताया गया कि सीसीएल कंपनी के धनबाद में कोयला उठाव के लिए जो इकाई बनाई गई है, उसमें से एक से पांच तक पर विधायक का प्रभुत्व है. वहां वह सब से रंगदारी लेते हैं. इसी पर सरकार की ओर से बताया गया कि मामले में कार्रवाई की जा चुकी है. सरकार के जवाब को सुनने के बाद अदालत ने याचिका को निष्पादित कर दी.

ये भी पढ़ें-तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर फोड़ा ठीकरा, कहा- लोग मर रहे, ये चुनाव-चुनाव कर रहे

याचिकाकर्ता बलदेव वर्मा ने रंगदारी का आरोप लगाया था
बता दें कि याचिकाकर्ता बलदेव वर्मा ने रंगदारी का आरोप लगाया था. उस याचिका पर सुनवाई के दौरान शुक्रवार को अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद याचिका को निष्पादित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details