झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने दीपक प्रकाश के बयान पर ली चुटकी, कहा- राज्य में भ्रष्टाचार की जननी रही है भाजपा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा कि राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के वचनों को दीपक प्रकाश को याद करना चाहिए, जब वे कहा करते थे कि भ्रष्टाचार के हालात यह हैं कि उन्हें रातों को नींद नहीं आती. इसका मतलब कि झारखंड बनने के शुरुआत में ही भ्रष्टाचार ने अपनी जड़ें जमा ली थी.

By

Published : Oct 24, 2020, 6:53 PM IST

jharkhand-congress-targets-bjp
कांग्रेस

रांची: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने शनिवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर निशाना साधा है. बीजेपी के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार की जननी भाजपा है.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे का बयान

राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के वचनों को दीपक प्रकाश को याद करना चाहिए, जब वे कहा करते थे कि भ्रष्टाचार के हालात यह हैं कि उन्हें रातों को नींद नहीं आती. इसका मतलब कि झारखंड बनने के शुरुआत में ही भ्रष्टाचार ने अपनी जड़ें जमा ली थी. उन्होंने कहा कि पिछले 8 महीने से कोरोना वायरस महामारी में सिवाय प्रेस कान्फ्रेंस और पत्र लिखने तक सिमटी भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेता खंड-खंड में और टुकड़ों में बंटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के ऊपर प्रश्नचिन्ह खड़ा करना पुलिस महानिदेशक एमवी राव के नेतृत्व में पूरे राज्य के पुलिस के मनोबल को तोड़ने के समान है.

ये भी पढ़ें:साहिबंगज: कोरोना काल में गंगा हुई अविरल-निर्मल, लोगों में खुशी

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि 15 साल तक जमशेदपुर की सड़कें नहीं बनाने वाली भाजपा आज अनर्गल बयानबाजी कर रही है. अवैध कारोबार को पनपने का मौका दिया. झारखंड की जमीन का इस्तेमाल पूंजीपति मित्रों को देकर बांग्लादेश में बिजली उत्पादन का मार्ग प्रशस्त करने का काम किया. भूमि अधिग्रहण कानून, वनों का अधिकार कानून के साथ खिलवाड़ करके आदिवासियों की जमीन को गुजरात और अपने पूंजीपति मित्रों को देने का प्रयास किया और जब असफल हो गये तो कृषि कानून लाकर जमीन हड़पने का षडयंत्र किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details