झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड कैबिनेट की बैठक, जातीय जनगणना पर सरकार ले सकती है फैसला

झारखंड कैबिनेट की बैठक(jharkhand cabinet meeting) आज होनी है. जिसमें सरकार कई मुद्दों पर चर्चा करेगी. इसमें कई अहम प्रस्तावों पर सरकार मंजूरी देगी.

By

Published : Sep 14, 2022, 10:00 AM IST

jharkhand cabinet meeting
jharkhand cabinet meeting

रांचीः झारखंड कैबिनेट की बैठक (jharkhand cabinet meeting)आज होगी. जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत तमाम मंत्री शामिल होंगे. बैठक में जातीय जनगणना समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. इसके अलावा राज्य में मौजूदा सुखाड़ की स्थिति से निपटने को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

ये भी पढ़ेंःहेमंत कैबिनेट ने 25 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, एक महीने के लिए चार्टर प्लेन किराये पर लिया, 5 सितंबर को विशेष सत्र

गौरतलब है कि झारखंड में चल रहे सियासी संकट के बीच आज हेमंत कैबिनेट की बैठक (jharkhand cabinet meeting)होगी. जिसमें सरकार कई मुद्दों पर चर्चा करेगी. इसके साथ ही सरकार कई अहम प्रस्ताव पर फैसला भी ले सकती है. जानकारी मिल रही है कि आंगनबाड़ी सेविका-सहायिक नियमावली 2022 का प्रस्ताव मीटिंग में आ सकता है. जिसमें इनके मानदेय में बढ़ोतरी की बात है. वहीं पंचायत सचिव की नियुक्ति से जुड़े प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है. कैबिनेट मीटिंग में झारखंड में कई जिलों में लॉजिस्टिक पार्क बनाने की योजना पर भी चर्चा हो सकती है.

बता दें कि हेमंत कैबिनेट की पिछली बैठक (hemant soren cabinet meeting) में 25 प्रस्तावों पर मुहर लगी थी. इसमें मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना की राशि 10 लाख करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी थी. इसके अलावा ओल्ड पेंशन स्कीम को भी मंजूरी दी गई थी (Old pension scheme). इसके अलावा अन्य प्रस्तावों में पंचायत सचिव के 2014 के नियुक्ति नियमावली में संशोधन को भी स्वीकृति दी गई थी. झारखंड सरकार ने राज्य के 8 लघु जल विद्युत परियोजना को भी स्वीकृति दी थी. वहीं लातेहार से हेरहंज सड़क की चौड़ीकरण और मजबूतीकरण की राशि करीब 853 करोड़ की स्वीकृति दी गई थी. इसके अलावा नीलांबर पीतांबर यूनिवर्सिटी अंतर्गत नवसृजित 5 डिग्री कॉलेजों के 145 पदों की स्वीकृति दी गई. वहीं, पिछले कैबिनेट की बैठक में राज्य के वीवीआइपी के लिए एक महीने के लिए चार्टर्ड विमान मनोनयन के आधार पर किराए पर लेने की मंजूरी मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details