झारखंड

jharkhand

झारखंड आदिवासी महासभा के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम हेमंत सोरेन को सौंपा ज्ञापन, पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग

By

Published : Oct 22, 2020, 6:29 PM IST

झारखंड आदिवासी महासभा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने सीएम से दिउड़ी मंदिर की की दान पेटी को खोलने की मांग की है.

Jharkhand Adivasi Mahasabha
झारखंड आदिवासी महासभा

रांची: राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर झारखंड आदिवासी महासभा ने एक ज्ञापन सौंपा है. झारखंड आदिवासी महासभा ने मुख्यमंत्री को बताया कि 16 अक्टूबर को प्रशासन द्वारा रांची जिला के तमाड़ प्रखंड स्थित दिउड़ी दिरी की दान पेटी को सील कर दिया गया है. इसके अलावा 18 अक्टूबर को आदिवासी सभा के कुछ सदस्यों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. इससे आदिवासी मूलवासी समाज काफी आहत है.

झारखंड आदिवासी महासभा

ये भी पढे़ं:झारखंड उपचुनावः आरजेडी ने किया महागठबंधन की जीत का दावा, प्रचार के लिए पदाधिकारियों को दिए निर्देश

उन्होंने मुख्यमंत्री से दान पेटी का ताला खोलने, दिउड़ी दिरी का प्रबंधन वापस ग्रामसभा को सौंपने और ग्रामसभा में शांति भंग करने को लेकर संबंधित पदाधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया. मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपने वालों में झारखंड आदिवासी महासभा के संयोजक राधा कृष्ण सिंह मुंडा, सहसंयोजक यादूगोपाल सिंह मुंडा, दिउड़ी दिरी की ग्राम प्रधान सुमित्रा देवी के अलावा अमर सिंह मुंडा, दुखन सिंह मुंडा, देवी प्रसाद सिंह मुंडा, मानकीजगन्नाथ सिंह, गणेश सरदार, सोनू सिंह, संजय सरदार और हिमांशु सरदार समेत कई सदस्य शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details