झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

विश्वविद्यालयों में अधिकारियों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार प्रारंभ, 14 पद भरे जाएंगे

जेपीएससी की ओर से प्रदेश के विश्वविद्यालयों में 14 अधिकारियों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार हो रहा है. इसमें 10-10 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा है. यह साक्षात्कार एक फरवरी तक चलेगा.

By

Published : Jan 28, 2021, 2:02 PM IST

Updated : Jan 28, 2021, 2:10 PM IST

Interview for officers started in universities of jharkhand
झारखंड लोक सेवा आयोग

रांचीःगुरुवार से जेपीएससी की ओर से विश्वविद्यालयों में 14 अधिकारियों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार हो रहा है. आज से शुरू हुआ साक्षात्कार एक फरवरी तक चलेगा. 10-10 उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा है.

गुरुवार को रजिस्ट्रार, वित्त पदाधिकारी के लिए इंटरव्यू हुआ, हालांकि, एक फरवरी को भी रजिस्ट्रार के लिए एक साक्षात्कार होगा. परीक्षा नियंत्रक के लिए 29 जनवरी को इंटरव्यू होगा. 15 उम्मीदवारों को इसके लिए आमंत्रित किया गया है. जानकारी के अनुसार आवेदन वेरिफिकेशन के दौरान 59 उम्मीदवारों को रिजेक्ट किया गया है. विश्वविद्यालयों में कुल 14 अधिकारियों की नियुक्ति होनी है और इसे लेकर ही साक्षात्कार हो रहा है.

ये भी पढ़ें-ट्रैक्टर परेड समय से पहले शुरू हुई, भड़काऊ भाषण दिए गए : दिल्ली पुलिस

वहीं, असिस्टेंट रजिस्ट्रार के लिए 30 जनवरी को इंटरव्यू होगा. इसमें भी 15 अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में दो, बिनोद बिहारी महतो विश्वविद्यालय धनबाद में एक, कोल्हन यूनिवर्सिटी चाइबासा और नीलांचल पीतांबर यूनिवर्सिटी पलामू में दो पदों के लिए साक्षात्कार हो रहा है.

एके चट्टोराज के इंटरव्यू पर उठ रहे हैं सवाल

रीडर से प्रोफेसर की प्रोन्नति के लिए जेपीएससी के सदस्य रहते डॉक्टर एके चट्टोराज के इंटरव्यू में शामिल होने के बाद लगातार इस पर सवाल उठ रहे हैं. जेपीएससी के सदस्य रहते आयोग में ही आयोजित प्रोन्नति इंटरव्यू में शामिल होना तर्कसंगत नहीं है. विश्वविद्यालय शिक्षक संघ की ओर से इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है. उन्होंने राज्यपाल से इस इंटरव्यू पर संज्ञान लेने की मांग भी की है.

Last Updated : Jan 28, 2021, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details