झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

जबरिया रिटायर IPS के लिए किसने लिखा- 'मां अगले जन्म फिर अमिताभ पैदा करना'

पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर सहित 3 आईपीएस अफसरों को सरकारी सेवा के लिए अनुपयुक्त पाया था. अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे. उनके अनुपयुक्त पाए जाने के बाद उन्हें रिटायर कर दिया गया. जिसके बाद उनके भाई अविनाश कुमार अपनी भावनाएं साझा की है. अविनाश झारखंड के ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव हैं.

By

Published : Mar 25, 2021, 10:58 PM IST

Updated : Mar 26, 2021, 8:00 AM IST

IAS Avinash Kumar shares sentiment for his brother IPS officer Amitabh Thaku
अमिताभ ठाकुर

रांची: उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर इन दोनों पूरे देश में चर्चा के केंद्र में हैं. उन्हें समय से पहले रिटायर किया गया तो उन्होंने अपने नेम प्लेट के आगे लिख दिया 'जबरिया रिटायर आईपीएस' आज उनके छोटे भाई IAS अविनाश कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर अपनी माताजी और भाई अमिताभ की तस्वीर पोस्ट कर कविता के जरिए अपनी भावना साझा की है. झारखंड के ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार ने लिखा है कि

अविनाश ठाकुर की कविता

ये भी पढ़ें:देवघर जमीन विवाद में सांसद पत्नी अनामिका गौतम को झारखंड हाई कोर्ट से राहत जारी, 10 जून को होगी सुनवाई

भाई के प्रति गर्व

अविनाश कुमार की इस कविता में भाई के प्रति गर्व का अहसास महसूस किया जा सकता है. उन्होंने अपनी स्वर्गवासी माता जी को विश्वास और भरोसा दिलाया है कि मेरा भाई गिरेगा नहीं, मरेगा नहीं, लड़ेगा जरूर और झुकेगा नहीं. इसकी झलक खुद अमिताभ ठाकुर दिखा चुके हैं.

अविनाश ठाकुर की पोस्ट

बोकारो में हुई है दोनों भाइयों की पढ़ाई

इसके ठीक बाद अविनाश कुमार ने भगत सिंह की तस्वीर साझा की है. जिसपर लिखा है 'मेरे जज्बातों से इस कदर वाकिफ है कलम मेरी...मैं इश्क भी लिखना चाहूं तो इंकलाब लिखा जाता है'. आपको बता दें कि अविनाश कुमार जबरिया रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर के अपने छोटे भाई हैं. बोकारो स्थित केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई के बाद दोनों भाई आईआईटी से पढ़ कर निकले. अमिताभ ठाकुर 1992 उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अफसर बने जबकि अविनाश कुमार 1993 में आईएएस बनें.

क्या है मामला

गृह मंत्रालय की स्क्रीनिंग में उत्तर प्रदेश के चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर सहित 3 आईपीएस अफसरों को सरकारी सेवा के लिए अनुपयुक्त पाया गया. तीनों अधिकारियों पर गंभीर आरोपों की बात कही गई है. अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे.

अविनाश ठाकुर
Last Updated : Mar 26, 2021, 8:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details