झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 25, 2019, 8:24 PM IST

Updated : Sep 25, 2019, 10:22 PM IST

ETV Bharat / city

आंगनबाड़ी सेविकाओं पर हुए लाठीचार्ज से लाल हुए हेमंत, कहा- मौनी बाबा बनकर बैठी है सरकार

राजधानी में सोमवार को अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठे पारा शिक्षकों और आंगनबाड़ी सेविकाओं पर रांची पुलिस द्वारा लाठी चार्ज मामले पर जेएमएम ने अपनी प्रतिकिया दी है. हेमंत ने कहा कि ये कैसी सरकार है जहां महिलाओं पर लाठीचार्ज किया जा रहा है.

लाठी चार्ज मामले पर बोले हेमंत

चाईबासा: पश्चमि सिंहभूम में आयोजित बदलाव यात्रा में शामिल होने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पारा शिक्षकों और सेविका सहियाओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हेमंत ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को अहंकार में चूर और प्रवासी बताया. उन्होंने कहा कि सरकार के इस हरकत से मैं काफी निराश हूं और सत्ता में बैठे नेता एवं मंत्री मौनी बाबा बनकर चुपचाप बैठे हुए हैं. जबकि महिलाओं पर कोड़े बरसाए जा रहे हैं.

लाठी चार्ज मामले पर बोले हेमंत

जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सत्ता आती जाती रहती है, लेकिन किसी भी सरकार को इतनी निर्दयी नहीं बनना चाहिए. लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि हमारे वर्तमान शासक खुद ही इस राज्य में प्रवासी के रूप में है. ऐसे पैसे से किसी भी प्रकार की उम्मीद नहीं की जा सकती है.

हेमंत ने सीएनटी पर बोले कड़े बोल
वहीं, हेमंत सोरेन सीएनटी एसपीटी एक्ट के उल्लंघन के आरोप के जवाब में कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है और यह लोग सुनियोजित तरीके से सभी कामों को अंजाम दिया करते हैं. अगर मैं गुनहगार हूं तो सरकार के 5 साल बीतने जा रहे हैं मैं जेल क्यों नहीं गया आज तक. नोटबंदी के समय भाजपा सरकार ने आरटीओ ऑफिस के नाम पर जितनी भी जमीन खरीदी है वह सारे कहां गए. उनका भी हिसाब किताब लिया जाएगा सभी लोग समय का इंतजार करें.

सरकार लूट खसौट में लिप्त है
उन्होंने कहा कि हमारा बदलाव यात्रा चल रहा है और निश्चित रूप से जनता अब निर्णय लेगी. इस तानाशाह सरकार एवं तानाशाह व्यवस्था को उसके घमंड को कैसे चकनाचूर करें. जिस तरीके से इस राज्य को इन लोगों ने चरागाह बनाया है डबल इंजन के बिना डिब्बे की गाड़ी जो पूरी तरह से लूट खसौट में लिप्त है. वह अब जगजाहिर हो रहा है और अब निर्णय लेने का समय आ गया है.

बिहार में राजद को क्षत-विक्षत करने के बाद झारखंड में झामुमो को क्षत-विक्षत करना चाह रही है. एक सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा का 1 सूत्री कार्यक्रम बन गया है लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा एक ऐसी पार्टी है जो उनके करतूतों का और कारनामों का पर्दाफाश करेगी. हेमंत ने कहा कि इन को बेनकाब करके ही दम लेगी. 5 सालों में इन्होंने जो लोग का शोर मचाया है उसका पूरा हिसाब किताब लिया जाएगा.

हेमंत ने कहा रघुवर दास ने नहीं हटाया धारा 370
उन्होंने कहा कि भाजपा के 65 प्लस आदि आंकड़े हमारे समझ से परे है भाजपा व्यापारी की पार्टी है जो हमेशा आंखों में बात करते हैं. वह समय बताएगा कि भाजपा 65 पार होगी या पूरी तरह से पार हो जाएगी. हेमंत ने कहा कि रघुवर दास ने कश्मीर से 370 धारा नहीं हटाया है इसलिए उन्हें यहां वोट नहीं मिलेगा. रोजगार और उद्योग धंधे बंद होने के कगार पर है. जिसका आकलन करने के बाद ही लोग वोट डालेंगे.

ये भी पढ़ें-कांके विधानसभा क्षेत्र से कमल दूत कार्यक्रम का होगा शुभारंभ, अत्याधुनिक साइकिल से होगा बीजेपी का प्रचार

हेमंत ने सीएम से सवालों के मांगा जवाब
हेमंत सोरेन ने सीएम रघुवर दास से सवाल करत हुए कहा कि बताएं कि क्या यहां के नौजवानों को रोजगार मिला है, यहां के कितने किसानों की आय दुगनी हुई है, यहां की दो बेटियां कितनी सुरक्षित है, क्या लोग यहां मॉब लिंचिंग के शिकर से बच रहे है, क्या बच्चा चोरी के नाम पर मौतें नहीं हो रही है. सरायकेला में हुए मॉब लिंचिंग के मामले को सरकार खूब दबाने का प्रयास की, लेकिन दबा नहीं सकी. ऐसे कई मामले हैं जो आने वाले समय में राज्य की जनता ही इन्हें समाप्त करेगी.

Last Updated : Sep 25, 2019, 10:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details