झारखंड

jharkhand

दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे पर बोले CM हेमंत सोरेन, देश में सकारात्मक राजनीति की शुरुआत

By

Published : Feb 11, 2020, 2:34 PM IST

दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साफ तौर पर कहा कि मतदाताओं को मूर्ख समझना बड़ी भूल है और देश में सकारात्मक राजनीति की शुरुआत हो रही है.

Chief Minister Hemant Soren
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रांची: दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की बढ़त को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साफ तौर पर कहा कि देश में सकारात्मक राजनीति की शुरुआत हो रही है. उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में जो लोग मतदाता को मूर्ख समझने की कोशिश करते हैं, यह उनकी सबसे बड़ी भूल है. उन्होंने कहा कि इस बाबत पहले ही अरविंद केजरीवाल को उन्होंने मुबारकबाद दे दी है और अब परिणाम भी सामने आ गया.

देखें पूरी खबर

सीएम ने कहा कि जिस तरह से झारखंड से लेकर दिल्ली विधानसभा चुनाव में सत्ता में बैठे भाजपा के लोगों ने प्रचार किया. उन्होंने राज्य के विकास पर लगाई होती तो शायद नतीजा कुछ और होता. सोरेन ने कहा कि दिल्ली चुनाव के नतीजे सकारात्मक राजनीति को इंगित करते हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य नीति को अपनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हर चीज का प्रचार और प्रभाव होता है, अच्छी चीज है अपनाई जाती है, इसमें दो राय नहीं है.

नए विधायकों के लिए शुरू हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम
नए विधायकों के लिए शुरू हुए प्रबोधन और प्रशिक्षण कार्यक्रम के संबंध में उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में यह प्रशिक्षण सभी पक्ष और विपक्ष के साथियों के लिए है. अब सदन में वह अपनी बातों को किस तरीके से रखते हैं, साथ ही सदन की गरिमा को बनाए रखते हैं यह देखने वाली बात होगी.

ये भी देखें-मोबाइल शॉप में चोरी, लाखों के मोबाइल ले उड़े चोर

विभागीय समीक्षा का दूसरा दिन
दरअसल स्टेट सेक्रेटेरिएट प्रोजेक्ट बिल्डिंग में विभागीय समीक्षा दूसरे दिन समीक्षा से पहले सीएम ने झारखंड विधानसभा के आयोजित विधायकों के प्रबोधन प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन सत्र में हिस्सा लिया. मंगलवार को राज्य के दो मंत्रियों रामेश्वर उरांव और आलमगीर आलम समेत मुख्यमंत्री अपने विभागों की समीक्षा भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details