झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

लालू यादव से मुलाकात करने रिम्स पहुंचे हेमंत, मुख्यमंत्री कृषी आशीर्वाद योजना को बताया खैरात योजना

शनिवार को लालू से मिलने हेमंत सोरेन रिम्स पहुंचे. ढाई घंटे के मुलाकात के बाद बाहर आए हेमंत ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना पर कहा कि आशीर्वाद योजना नहीं बल्कि खैरात योजना है.

By

Published : Aug 10, 2019, 6:50 PM IST

Updated : Aug 10, 2019, 7:25 PM IST

लालू से मिलने हेमंत सोरेन रिम्स पहंचे

रांची: रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती सजायाफ्ता लालू यादव से शनिवार को मुलाकात का दिन होता है. इसको लेकर इस शनिवार को उनसे मिलने नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन रिम्स पहुंचे. इस दौरान दोनों के बीच लगभग ढाई घंटे बातचीत हुई. जिसके बाद बाहर आकर हेमंत ने कहा कि लालू यादव से मिलकर उनका हाल जाना और अपने जन्मदिन पर उनका आशीर्वाद लिया.

देखें पूरी खबर

हेमंत सोरेन ने लालू यादव से मुलाकात के बाद बताया कि आने वाले चुनाव में आरजेडी भी महागठबंधन के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार है, ताकि रघुवर सरकार को शिकस्त दी जा सके. हेमंत सोरेन ने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के एकांतवास पर जाने के सवाल पर कहा कि लालू यादव के अलावा तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी से भी फोन पर बात हुई है. वो लगातार बिहार-झारखंड की राजनीतिक हलचल से रूबरू हैं, साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही झारखंड भी आएंगे.

आशीर्वाद योजना नहीं बल्कि खैरात योजना है- हेमंत
सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत पर हेमंत सोरेन ने हमला करते हुए कहा कि यह आशीर्वाद योजना नहीं बल्कि खैरात योजना है. राज्य में सरकार की उदासीनता की वजह से किसानों की स्थिति बद से बदतर हो गई है. राज्य के लोगों को खैरात नहीं अधिकार चाहिए और उसके लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा सदन से सड़क तक संघर्षशील है और आगे भी रहेगी.

ये भी पढ़ें-44 साल के हुए नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जन्मदिन


सरकारी पैसे का दुरुपयोग- हेमंत
वहीं, उन्होंने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना से चुनाव के समय राज्य सरकार सरकारी पैसे का दुरुपयोग करना चाहती है. गौरतलब है कि राजद सुप्रीमो और दिग्गज नेता लालू यादव और हेमंत सोरेन की यह मुलाकात निश्चित रूप से आने वाले चुनाव में महागठबंधन की राजनीति को मजबूत बनाती दिखती है.

Last Updated : Aug 10, 2019, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details