झारखंड

jharkhand

हाई कोर्ट में लालू प्रसाद की जेल मैनुअल उल्लंघन पर सुनवाई, HC ने सरकार से मांगा जवाब

By

Published : Nov 25, 2020, 2:57 PM IST

झारखंड हाई कोर्ट में लालू प्रसाद की जेल मैनुअल उल्लंघन को लेकर सुनवाई हुई. आरोप है कि लालू प्रसाद लगातार जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ा रहे हैं, जिस पर अदालत ने सरकार से जवाब मांगा है.

Lalu Prasad yadav jail manual hearing in jharkhand high court
लालू प्रसाद

रांची: जेल मैनुअल के उल्लंघन को लेकर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद काफी चर्चित रहे हैं. मीडिया में लगातार जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाई जाने को लेकर खबरें आती रही हैं. अदालती कार्रवाई में भी इस बिंदु पर अदालत के संज्ञान में लाया गया कि लालू प्रसाद लगातार जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ा रहे हैं, जिस पर अदालत ने सरकार से जवाब मांगा है.

देखें पूरी खबर
लालू प्रसाद के जेल मैनुअल के उल्लंघन और उनके स्वास्थ्य के बारे में मांगी गई जानकारी के बिंदु पर हाई कोर्ट में 27 नवंबर को सुनवाई होगी. पूर्व में अदालत ने जेल आईजी बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक से विस्तृत रिपोर्ट मांगा था. जिसमें यह बताने को कहा था कि लालू प्रसाद से मिलने वाले की चार्ट अदालत में पेश की जाए और रिम्स में इलाज कर रहे डॉक्टर और अधिकारी को यह बताने को कहा है कि अभी उनकी स्वास्थ्य कैसी है? और कब तक इलाज चलेगा?

ये भी पढ़े-सुशील मोदी के ट्वीट से हड़कंप, लालू के सेवक इरफान हुए भूमिगत, मोबाइल ऑफ

लालू प्रसाद ने धड़ल्ले से जेल मैनुअल का उल्लंघन किए जाने को लेकर स्थानीय समाचारों में आई खबरों के आधार पर झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है. फिलहाल उस याचिका पर अभी सुनवाई नहीं हो सकी है. याचिका सुनवाई के लिए लंबित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details