झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 11, 2020, 1:32 AM IST

ETV Bharat / city

फर्जी नक्सली सरेंडर मामले पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई, सरकार ने मांगा समय

फर्जी नक्सली सरेंडर मामले में झारखंड हाई कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई. इस दौरान झारखंड सरकार ने अदालत से समय की मांग की, जिसको अदालत ने स्वीकार करते हुए 5 मार्च को सुनवाई का दिन रखा.

fake naxalite surrender case
झारखंड हाई कोर्ट

रांची: फर्जी नक्सली सरेंडर मामले में झारखंड सरकार ने हाई कोर्ट से समय की मांग की है. सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान सरकार ने अदालत से समय की मांग की. अदालत ने आग्रह को स्वीकार कर लिया है. अदालत ने जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. अब मामले की अगली सुनवाई 5 मार्च को होगी.

देखिए पूरी खबर

बता दें कि दिग्दर्शन कोचिंग संस्थान और पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत से नौकरी के नाम पर आदिवासी युवक-युवतियों को नक्सली बनाकर सरेंडर कराने का आरोप है. कैंसिल फॉर डेमोक्रेसी रिफॉर्म ने जनहित याचिका दायर की थी. राज्य में 514 युवकों को नक्सली बताकर फर्जी तरीके से सरेंडर कराने की तैयारी चल रही थी. इन युवकों को सरेंडर के बाद नौकरी देने का प्रलोभन दिया गया था.

ये भी पढ़ें:हजारीबाग में मैट्रिक इंटर की परीक्षा की तैयारी पूरी, केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रांची के दिग्दर्शन कोचिंग संस्था द्वारा इसके लिए प्रेरित किया जाता था. इन लोगों को पुराने जेल में रखा गया था. पूर्व में मामले पर सुनवाई करते हुए अदालत ने सरकार को जवाब दाखिल करने का कहा था. मामले की सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता ने जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details