झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हज हाउस को झारखंड स्टेट हज कमेटी को हैंड ओवर करेगी JUDCO

राजधानी में बने आलिशान हज हाउस को झारखंड स्टेट हज कमेटी को सौंपने की तैयारी की जा रही है. जिसके बाद इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा जिससे लोगों हज जाने में आसानी होगी.

By

Published : Jul 11, 2019, 2:19 PM IST

हज हाउस को झारखंड हज कमेटी संभालेगी

रांची: राजधानी में बने आलीशान हज हाउस को जुडको द्वारा हज हाउस कमेटी को हैंड ओवर किया जाएगा. जिसे लेकर गुरुवार को हज हाउस में जुडको के अधिकारियों द्वारा कमेटी के लोगों के साथ हैंड ओवर को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

जुडको द्वारा झारखंड स्टेट हज कमेटी को हज हाउस हैंड ओवर करने की उम्मीद है. हज हाउस का इस्तेमाल न सिर्फ हज के लिए बल्कि एकेडमिक जागरूकता के लिए भी किया जाएगा. झारखंड स्टेट हज कमेटी के अध्यक्ष रिजवान खान ने सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा है कि कमेटी सभी को बेहतर सुविधा देने का प्रयास करेगी और हज हाउस को व्यवस्थित रखने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा कि उनकी मंशा है कि चार प्रमंडल में कमेटी का गठन हो, ताकि ग्रामीण इलाके के लोग हज पर जाने के लिए वहां संपर्क कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें-पानी बचाने के लिए मंत्री और DC ने दिए सख्त आदेश, सरकारी कार्यालयों ने ही कर दिया अनसुना

वहीं, कमेटी के एक्सक्यूटिव ऑफिसर परवेज इब्राहम ने कहा कि फिलहाल यह देखा जा रहा है कि हज हाउस में सभी व्यवस्थाएं की गई है कि नहीं और किन किन सुविधाओं की जरूरत है. इसके आकलन के बाद ही कमेटी हज हाउस को हैंडओवर लेगी क्योंकि हैंड ओवर लेने के बाद कमेटी को इसकी देखरेख करनी है. ऐसे में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसलिए सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जा रहा है.

बता दें कि 55 करोड़ की लागत से हज हाउस तैयार किया गया है. जिसका उद्घाटन पिछले महीने 4 जून को राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के हाथों किया गया था. ऐसे में अब हज यात्रियों को ध्यान में रखते हुए झारखंड स्टेट हज कमेटी को इसे सौंपने कि कवायद की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details