झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कोरोना अलर्ट: राज्यवासियों से राज्यपाल की अपील, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में निभाएं भागीदारी

कोरोना वायरस को लेकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा है कि 60 साल से ज्यादा आयु के लोग और बच्चे कुछ सप्ताह तक घर में ही रहें. अगले रविवार यानी 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें और इस दौरान अपने घरों के अंदर ही रहने की कोशिश करें.

By

Published : Mar 20, 2020, 7:23 PM IST

Governor Draupadi Murmu
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू

रांची: भारत में पांव पसार रहे कोरोना वायरस को हराने के लिए हर भारतीय को भागीदारी निभानी होगी. आने वाले कुछ सप्ताह तक सभी लोगों को सजग और सतर्क रहना होगा. अगर बहुत जरूरी काम हो तभी घर से बाहर निकलें. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने इसको लेकर झारखंडवासियों से अपील की है.

राज्यपाल ने कहा है कि 60 साल से ज्यादा आयु के लोग और बच्चे कुछ सप्ताह तक घर में ही रहें. अगले रविवार यानी 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें और इस दौरान अपने घरों के अंदर ही रहने की कोशिश करें. रविवार को ही शाम 5 बजे 5 मिनट तक खतरे के बीच दूसरों की सेवा में जुटे लोगों के प्रति ताली-थाली या घंटी बजाकर आभार व्यक्त करें.

राज्यपाल ने अपने अपील में कहा है कि आम लोग रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल जाने से बचे. अगर कोई सर्जरी बहुत जरूरी न हो तो उसकी तिथि कुछ दिनों के लिए टाल दें. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने प्रधानमंत्री की तरह ही तमाम व्यापारी और उच्च आय वर्ग के लोगों से अपील की है कि वह अपने अधीनस्त काम करने वाले कर्मचारी, मजदूर वर्ग का वेतन न कांटे. इसके साथ ही यह भी अपील की गई है कि लोग बेवजह सामान संग्रह करने से बचें और अशंकाओं और अफवाहों को न फैलने दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details