झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कांके के चौक के नामकरण को लेकर जमकर हुआ विवाद, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ इलाका

रांची के कांके चौक के समिप कांके के नामकरण को लेकर देर रात दो गुटों में जमकर हंगामा हुआ. जिसे देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई, वहीं दूसरे गुट के लोगों के गिरफ्तारी और थाना प्रभारी को सस्पेंड करने की मांग की की.

By

Published : Jan 6, 2020, 2:12 PM IST

Updated : Jan 6, 2020, 3:24 PM IST

idol dispute in ranchi
मूर्ति विवाद

रांची: कांके चौक के नामकरण को लेकर रविवार की शाम जबरदस्त बवाल हुआ. बवाल इतना बढ़ गया था कि लोगों ने बीजेपी कार्यकर्ता के घर और टिंबर में आग लगा दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांज कर मामले को शांत कराया. मामले की जानकारी के बाद मौके पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया.

कांके में विवाद

सोमवार की सुबह से ही कांके थाना क्षेत्र में अशांति का माहौल है. लोग तनाव में है. हालांकि पुलिस प्रशासन की भारी तैनाती क्षेत्र में की गई है. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए अतिरिक्त प्रभार ट्रैफिक एसपी सह ग्रामीण एसपी अजित पीटर डुंग डुंग पहुंचे और ग्रामीणों को दूसरे गुट के लोगों पर उचित कार्रवाई करने की आश्वासन दी गई जिसके बाद लोग शांत हुए.

देखें पूरी खबर

कांके चौक के नामकरण को लेकर रविवार शाम जबरदस्त क्षेत्र में बवाल हुई. आगजनी हुई घर और टिंबर में आग लगा दिया गया. तो वहीं सोमवार की सुबह से ही क्षेत्र में अशांति और तनाव का माहौल देखा जा रहा है. एक गुट का लक्ष्मण महतो चौक के समक्ष जुटने लगे हैं. थाना के आसपास और पूरे क्षेत्र में पुलिस बल की भारी संख्या में तैनाती की गई है.

वहीं, किसी अप्रिय घटना ना घटे इसे लेकर पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी देखी जा रही है. एक पक्ष के ग्रामीणों को समझाने के उद्देश्य से ट्रैफिक एसपी सह ग्रामीण एसपी अतिरिक्त प्रभार अजित पीटर डुंगडुंग ग्रामीणों के बीच पहुंचे. जिसके बाद उन्हें समझा कर मामला शांत कराया और ग्रामीणों को आश्वस्त किया गया है, कि उनकी मांगों की ओर गौर किया जाएगा और संबंधित लोगों पर एफआईआर कर कार्रवाई की की जाएगी.

ये भी पढ़ें-गोड्डा: क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में इलेवन स्टार क्लब की शानदार जीत, लगातार 11वीं बार बना चैंपियन

गौरतलब है कि क्षेत्र में कांके चौक के नामकरण को लेकर यह सारा विवाद है जानकारी के मुताबिक चौक पर स्वर्गीय लक्ष्मण महतो की प्रतिमा लगी है. चौक का नामकरण स्वर्गीय लक्ष्मण चौक किया गया है. जबकि दूसरे पक्ष के लोग चाहते है वहां प्रतिमा को हटाकर मुरारी यादव की प्रतिमा लगाई जाए. इसे लेकर ही दो गुटों में झड़प हुई और आज एक बार फिर मामला गरम दिख रहा है.

एक पक्ष के लोग थाना के अगल-बगल काफी पोस्ट ऑफिस मैदान में डूबे हैं लगातार भीड़ बढ़ रही है कि कोई अनहोनी न हो इसे लेकर पुलिस प्रशासन फिलहाल सतर्क दिख रही है. अभी भी क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त है. हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को समझा लिया गया है.

Last Updated : Jan 6, 2020, 3:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details