झारखंड

jharkhand

आरयू में सिंडिकेट की आपात बैठक, 35 सहायक प्रोफेसरों की स्थायी नियुक्ति पर लगी मुहर

By

Published : Jun 16, 2022, 10:30 PM IST

रांची विश्वविद्यालय में गुरुवार को सिंडिकेट की आपात आयोजित की गई. इस बैठक में 35 सहायक प्रोफेसरों की स्थाई नियुक्ति को स्वीकृति दी गई है.

ranchi university
आरयू में सिंडिकेट की आपात बैठक

रांचीःरांची विश्वविद्यालय में गुरुवार को सिंडिकेट की आपात बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सहायक प्रोफेसरों की स्थायी नियुक्ति पर चर्चा के बाद सहमति प्रदान की गई है.

यह भी पढ़ेंःनई शिक्षा नीति को रांची यूनिवर्सिटी में लागू करने की तैयारी, 4 वर्षीय डिग्री कोर्स में दो बार करना होगा रिसर्च इंटर्नशिप




रांची विश्वविद्यालय के कुलपति कामिनी कुमार की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सिंडिकेट के सभी सदस्य शामिल हुये और 35 सहायक प्रोफेसरों की स्थायी नियुक्ति पर चर्चा की गई. विचार-विमर्श करने के बाद स्थायी नियुक्ति के प्रस्ताव की स्वीकृति दी गई. बता दें कि पिछले एक साल से सहायक प्रोफेसर विश्वविद्यालय और कॉलेजों में प्रोवेशन पर कार्यरत थे. अब ये सभी सहायक प्रोफेसरों की स्थायी नियुक्ति कर दी गई है.

बता दें कि विश्वविद्यालय में शिक्षकों की भारी कमी है. स्थाई शिक्षक नहीं होने की वजह से पठन-पाठन प्रभावित हो रहा है. कॉलेजों में पढ़ाई प्रभावित नहीं हो. इसको लेकर अनुबंध पर शिक्षक कार्यरत हैं. लेकिन इन 35 सहायक प्रोफेसरों की स्थाई नियुक्ति होने से विश्वविद्यालय में शिक्षकों की कमी दूर होगी. विश्वविद्यालय के कुलपति ने बताया कि एक साल से मामला लटका था. इस मामले को लेकर सिंडिकेट के सदस्यों ने सहमति दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details