झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कौन है सोनाहातू का 'सनी', क्यों उखाड़ रहा है हैंडपंप, जानिए पूरी खबर

रांची के सोनाहातू में जंगली हाथियों ने उत्पात मचाया है. कई घरों में तोड़फोड़ के बाद हाथियो के द्वारा एक हैंडपंप को भी उखाड़ने की कोशिश की गई जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.

By

Published : Jan 16, 2022, 7:49 PM IST

Updated : Jan 16, 2022, 10:59 PM IST

elephants-create-ruckus
सोनाहातू का सनी

रांची, सोनाहातू: हाथी घर तोड़ते हैं, फसल को नुकसान पहुंचाते हैं, लोगों को रौंदते हैं. लेकिन आखिर निर्जीव हैंडपंप से उनकी ऐसी क्या दुश्मनी थी कि चापानल को हाथियों ने उखाड़ने की कोशिश की और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया. दरअसल ये पूरी घटना बलवाडी जडया डीबाडीह गांव की है. जहां जंगली हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया है. फिर खेत में लगी हुई सब्जी हो या फिर फसल सभी को कुचलकर बर्बाद कर डाला है. एक घर में लगे चापाकल को भी हाथियों ने उखाड़ने का प्रयास किया. हाथियों ने घर को तोड़कर नष्ट कर दिया है. चापाकल उखाड़ने की घटना को ही गांव में गदर फिल्म से जोड़ा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-रांची में जंगली हाथियों ने जमकर मचाया उत्पात, ग्रामीणों में भय का माहौल

गदर फिल्म में सनी देओल ने उखाड़ा था हैंडपंप

दरअसल साल 2001 में एक फिल्म आई थी . जिसके डॉयलाग काफी पॉपुलर हुआ था. दर्शकों के बीच हिट रही फिल्म गदर के एक दृश्य ने काफी सुर्खिया बटोरी थी. जिसमें फिल्म के हीरो सनी देओल ने चापाकाल उखाड़कर विलेन की पिटाई की थी. अब इसी दृश्य को गांव में हाथियों के उत्पात से जोड़ा जा रहा है. जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.

देखें वीडियो

पहले भी हाथी मचा चुके हैं आतंक

इस गांव समेत रांची के कई गांवों में हाथी पहले भी आतंक मचा चुके हैं. जिला के बुढ़मू प्रखंड, बेड़ो , लापुंग और कुंदला गांव समेत कई गांवों में हाथियों का कहर देखने को मिला. जहां हाथियों ने न सिर्फ घरों को तोड़ा बल्कि फसलों को भी नुकसान पहुंचाया. हाथियों के हमले में कई लोगों की जान भी जा चुकी है. इतना सब होने के बावजूद वन विभाग की सुस्त पड़ा हुआ है. वन विभाग से स्थानीय लोग हाथियों के आंतक पर जल्द से जल्द रोक लगाने की मांग कर रहे हैं.

Last Updated : Jan 16, 2022, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details