झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: निष्पक्ष मतदान के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की बैठक, दिए कई निर्देश

By

Published : Nov 7, 2019, 7:33 PM IST

विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान कई दिशा निर्देश दिए गए.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए निर्देश

रांची: विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है. इसको लेकर गुरुवार को कलेक्ट्रेट में उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे की अध्यक्षता में चुनाव को सफल बनाने के लिए बैठक की गई. इसमें उपविकास आयुक्त अनन्य मित्तल, एसएसपी अनीश गुप्ता के साथ सभी विधानसभा क्षेत्र के आरओ, चुनाव के सफल संचालन के लिए गठित कोषांगों के वरीय और नोडल प्रभारी, जिले के सभी बीडीओ और सीओ समेत संबंधित पदाधिकारी मौजूद रहे.

वीडियो में देखें पूरी खबर

इस बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सभी बीडीओ और सीओ अपने-अपने क्षेत्र में वनरेबिलिटी मैपिंग सुनिश्चित करें. चिन्हित किए गए वनरेबल एरिया में फ्लैग मार्च को लेकर पैनी नजर रखें. उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में कार्रवाई में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोडे़, ऐसा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-कभी 'लालटेन' की लौ से जगमग था पलामू प्रमंडल, अब 'कमल' की फैली है महक, कभी उठ नहीं सका 'तीर-धनुष'

वहीं, एसएसपी ने कहा कि वनरेबिलिटी मैपिंग को लेकर सिर्फ आंकड़े देने से काम नहीं होने वाला. चिन्हित वनरेबल एरिया में किसी तरह की घटना होती है तो संबंधित पदाधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने उग्रवाद प्रभावित इलाके में सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. इसके साथ ही हिस्ट्रीशीटर और चुनाव को नकारात्मक रुप से प्रभावित करने वाले व्यक्ति, संगठन, टोले, समूह की सूची तैयार करने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details