झारखंड

jharkhand

रांची: डीडीसी ने कोविड-19 जांच बढ़ाने को लेकर पदाधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Oct 10, 2020, 2:46 AM IST

रांची में कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने को लेकर बैठक की गई. डीडीसी ने रांची जिले में किये जा रहे कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

DDC gave instructions to increase corona Test in ranchi
रांची में कोरोना जांच

रांची: जिले में कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के लिए गठित कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्टिंग सेल की कार्यों को लेकर गुरुवार को बैठक आयोजित की गई. डीडीसी अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सिटी एसपी सौरभ, कांटेक्ट ट्रेसिंग सेल और टेस्टिंग सेल के संबंधित पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित रहे.

डीडीसी ने रांची जिले में किये जा रहे कांटेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति परिवार और उसके संपर्क में आने वाले लोगों की समय पर कांटेक्ट ट्रेसिंग करें और इससे संबंधित पूरी जानकारी सैंपल कलेक्शन सेल और आईसी सेल से साझा करें. उन्होंने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बने स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर में जांच बढ़ाने को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:चाईबासा: नक्सली के नाम पर रिटायर्ड टीचर से मांगी 15 लाख की लेवी, 5 बदमाश गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में 9 और ग्रामीण क्षेत्रों में 17 स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर बनाए गए हैं, जहां पर लोग सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक निशुल्क कोविड-19 जांच करवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग टीम संबंधित इंसिडेंट कमांडर और बीडीओ के संपर्क में होती है. कोविड-19 जांच का दायरा बढ़ाने को लेकर भी उन्होंने सेल के पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details